तीन मूर्ति भवन से जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल फंड हटाएगी मोदी सरकार, दिए निर्देश
तीन मूर्ति भवन से जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल फंड हटाएगी मोदी सरकार, दिए निर्देश
Share:

नई दिल्ली : मोदी सरकार तीन मूर्ति भवन से जवाहर लाल नेहरू मेमोरियल फण्ड (JNMF) को हटाना चाहती है जिसके लिए उसने निर्देश भी जारी कर दिए हैं. इस नोटिस में JNMF को 24 सितंबर तक हटाने की बात कही गई है. JNMF नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी (NMML) से संचालित होता है जिसकी अध्यक्ष भी सोनिया गाँधी ही हैं. आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय ने इस ईमारत को आज ही ये 24 सितंबर तक खाली करने का आदेश दिया है. NMML और JNMF को अलग-अलग करने के उद्देश्य से सरकार ने ये कदम उठाया है. 

इम्फाल में हुआ धमाका छः मज़दूर हुए घायल

इसी जानकारी के साथ बता दें कि मोदी सरकार ने ये नोटिस 11 सितंबर को भेजा था और आज उसे खाली करने को कहा  गया था. बता दें ये फंड 1964 में स्थापित किया गया था और ये 1967 से तीन मूर्ति भवन में है NMML के डायरेक्टर शक्ति सिन्हा का कहना है कि उन्हें अपनी लाइब्रेरी को बढ़ाना है क्योंकि यहां पर जगह पबहुत कम है. साथ ही उन्हें लगता है नॉन-लाइब्रेरी स्टाफ को शिफ्ट कर देना चाहिए और नई बिल्डिंग अकाउंट्स और एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिस कर देना चाहिए ताकि जगह पर्याप्त मिल सके और आने वाले लोग बढ़ सके. 

मॉब लिंचिंग पर सुप्रीम कोर्ट ने 2 हफ़्तों में मांगे जवाब

उनका कहना है कि लाइब्रेरी में भीड़ हो गई है और आने वाले लोगों के लिए ये किताब पढ़ना मुश्किल हो रहा है. ऐसे में अगर उन्हें सही जगह मिलना जरुरी है. एडमिनिस्ट्रेटिव डिविजन को बिल्डिंग से हटाया जाएगा. सिन्हा ने जून में हुई एनएमएमएल की मीटिंग में तीन मूर्ति भवन में जेएनएमएफ के अनाधिकृत कब्जे का मुद्दा भी उठाया था.  

खबरें और भी..

मध्यप्रदेश चुनाव : कल भाजपा आयोजित करेगी 'कार्यकर्ता महाकुंभ', पीएम मोदी समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

पटना में मिल रहा सबसे महंगा पेट्रोल, कीमत जान उड़ जायेंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -