कैबिनेट बैठक : सरकार ने ई-सिगरेट पर लगाया बैन, रेल कर्मचारियों को भी दिया बड़ा तोहफा

Sep 18 2019 04:15 PM
कैबिनेट बैठक : सरकार ने ई-सिगरेट पर लगाया बैन, रेल कर्मचारियों को भी दिया बड़ा तोहफा

नई दिल्ली : केंद्र की मोदी सरकार ने आज ई-सिगरेट को बैन कर दिया है. देश को इसके बैन होने का लंबे अरसे से इंतजार था और इसके बैन से मोदी सरकार ने एक बार फिर से सभी देशवासियों का दिल जीत लिया है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि ई-सिगरेट को लेकर आज देश की मोदी सरकार द्वारा अपनी कैबिनेट की अहम बैठक में यह फैसला लिया है. 

आज सरकार ने अपनी कैबिनेट की बैठक में अहम फैसला लेते हुए ई-सिगरेट पर प्रतिबंध लगाते हुए एक ऑर्डिनेंस पास कर दिया है. साथ ही सरकार ने इसके विज्ञापन भी रोक लगा दी है और वित्त मंत्री निर्मला सितरामण द्वारा ई सिगरेट पर बैन लगाने की जानकारी देते हुए कहा गया है कि इसके निर्माण, वितरण, बिक्री पर पूरी तरह से बैन लगाया गया है. बता दें पहले यह देश के 8 राज्यों में प्रतिबंधित थी, हालांकि अब इसे पूरे देश में बैन कर दिया है. इसके साथ ही साथ ही 11 लाख रेलवे कर्मचारियों को बोनस के रूप में 78 दिनों का वेतन देने का फैसला लिया है.

रेलवे कर्मचारियों को भी दिया बड़ा तोहफा...

कैबिनेट बैठक में केंद्र सरकार द्वारा 11 लाख रेलवे कर्मचारियों को बोनस के रूप में 78 दिनों का वेतन देने का फैसला लिया गया है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर द्वारा इसकी जानकारी देते हुए कहा गया है कि रेलवे कर्मचारियों को लगातार छठे साल यह बोनस मिलेगा. 

 

रंग लाई यूसी और न्यूज़ट्रैक की मेहनत, सरकार ने ई-सिगरेट पर लगाया बैन

इस संसद ने पाक को कश्मीर मामले में दिया झटका, पोलैंड ने आतंक के मामले में कही शानदार बात

हिंदी को लेकर चल रहे विवाद में कूदे रजनीकांत, दिया यह बयान

पी. चिदंबरम से जेल में मिले ये नेता, जानिए किन मद्दो पर हुई वार्ता