मोदी सरकार का ये वादा अभी तक सिर्फ आठ फीसदी पूरा हुआ
मोदी सरकार का ये वादा अभी तक सिर्फ आठ फीसदी पूरा हुआ
Share:

केन्द्र की भाजपा सरकार का एक और वादा अभी तक सिर्फ आठ फीसदी ही पूरा हो पाया है जिसमे उसने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत साल 2022 तक सभी लोगों को घर मुहैया कराए जाने का वादा किया था. योजना अपने तीन साल पूरे कर चूकि है और अभी तक शहरी इलाकों में सिर्फ 8 प्रतिशत ही काम पूरा हुआ है, मतलब 3 लाख मकान ही आज तक जमीनी हकिगत के रूप में तब्दील हो सके है. जबकि लक्ष्य करीब 40.6 लाख मकानों का था और ग्रामीण विकास मंत्रालय ने योजना लागू होने के 15 महीनों में करीब 95 लाख मकान बनाने की बात कही थी.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 जून, 2015 को की थी. बकौल प्रधानमंत्री ''देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर साल 2022 में शहरी इलाकों में रहने वाले गरीबों के लिए करीब 2 करोड़ मकान बनाए जाएंगे. योजना के तहत केन्द्रीय निगरानी में स्थानीय निकायों और विभिन्न एजेंसियों द्वारा सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में इन मकानों का निर्माण होगा.''

योजना से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि हाउसिंग प्रोजेक्ट को पूरा होने में 18-24 महीने लगते हैं. हम उम्मीद करते हैं कि वित्तीय वर्ष 2018-19 में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले मकानों की गति में कुछ तेजी आएगी.

39 मौतों पर इराकी अधिकारी का बड़ा खुलासा

2019 में बनेगा 'मोदी मुक्त भारत'- राज ठाकरे

मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश के साथ अन्याय किया - नायडू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -