मोदी सरकार बताएगी कितनी नौकरियां दी

नई दिल्ली : अक्सर कांग्रेस मोदी सरकार को रोजगार के मुद्दे पर असफल रहने का आरोप लगाती रहती है.आगामी 26 मई को मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं . इस मौके पर सरकार जनता को यह बताएगी कि उसने अब तक कितने लोगों को रोजगार दिया . इसके लिए विभिन्न विभागों की जानकारियां एकत्रित की जा रही है .इन आंकड़ों के जरिए विपक्ष को घेरा जाएगा.

आपको बता दें कि सरकार को इस मामले को बहुत गंभीरता से ले रही है.इसके लिए उसने एक समिति गठित की है . सभी मंत्रालयों से उनके और उनके अंतर्गत विभागों द्वारा दी गई प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियों के आंकड़े मांगे गए हैं.सूत्रों के अनुसार सभी मंत्रालय और संबद्ध विभाग से सभी जानकारियां देने को कहा गया है, जिसमें4 साल में उन्होंने कितने रोजगार के अवसर पैदा किए. विशेष रूप से संगठित क्षेत्र में नौकरियों का ब्योरा इसमें शामिल किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार ने एक साल में 2 करोड़ नौकरियां देने का अपना वादा नहीं निभाया .पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया था कि चीन 24 घंटे में अपने 50 हजार युवाओं को नौकरी देता है, जबकि नरेंद्र मोदी 24 घंटे में सिर्फ 450 को रोजगार दे पाते हैं.वहीं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आनंद शर्मा ने कहा था, कि 15 से 19 साल के युवाओं के बीच रोजगार को बहुत नुकसान पहुंचा है. यह 20 प्रतिशत से घटकर 9 प्रतिशत रह गया है.

यह भी देखें

बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली वैकेंसी, 59 हजार रु होगा वेतन

NTPC 2018 :150 पदों पर निकली बम्पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -