मोदी सरकार लॉन्च करेगी ‘सत्यजीत रे अवॉर्ड’, आखिर क्या है भाजपा की मंशा?

By Nikki Chouhan
Feb 23 2021 12:59 PM
मोदी सरकार लॉन्च करेगी ‘सत्यजीत रे अवॉर्ड’, आखिर क्या है भाजपा की मंशा?

पश्चिम बंगाल में आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों की रैलियां जोर-शोर पर हो रही हैं। इस मध्य केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी पश्चिम बंगाल पहुंचे, जहां पर उन्होंने बंगाली फिल्म जगत के दिग्गज कलाकारों से भेंट की, जिनमें पाओली दाम, रितुपर्णा सेनगुप्ता, अबीर चटर्जी जैसे स्टार्स सम्मिलित थे। सोमवार को नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के तहत कोलकाता में एक कार्यक्रम ऑर्गनाइस किया गया था।

वही इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने ऐलान किया कि दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड की भांति ही मोदी सरकार सत्यजीत रे अवॉर्ड पेश करने जा रही है। बंगाल में चुनाव जीतने के लिए भाजपा हर ओर की कोशिश में जुटी हुई है। ऐसे में बंगाली सिनेमा जगत को राजनीतिक पार्टी द्वारा न लुभाया जाए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। हाल ही में बंगाली एक्टर यश दासगुप्ता भाजपा में सम्मिलित हुए हैं। ऐसे में सोमवार को हुए कार्यक्रम को देखते हुए यह अनुमान लगने आरम्भ हो गए हैं कि कहीं भाजपा अन्य स्टार्स को भी तो अपने पाले में लाने का प्रयास में तो नहीं लगी है। बंगाल की सियासत में कब क्या हो जाए, कहा नहीं जा सकता।

बंगाली फिल्मी स्टार्स का राजनीतिक पार्टियों का भाग होना सामान्य बात हो गई है। जब भारत में आम चुनाव हुए थे, तब भी भाजपा एवं तृणमूल कांग्रेस में कई स्टार्स के सम्मिलित होने की जानकारियां सामने आई थीं। सेलेब्रिटीज के नेम-फेम के दम पर राजनीतिक पार्टियों ने बहुत वोट बटोरे हैं। अब विधानसभा चुनावों में भी राजनीतिक दल इस तरफ कदम बढ़ाए हुए हैं। वही अब देखना ये है की इसका परिणाम क्या आता है।

भाग्यश्री की पहली फिल्म ने मचाया था जबरदस्त धमाल, पर इस शख्स के कारण छोड़नी पड़ी एक्टिंग

अपनी पहली फिल्म से भाग्यश्री ने जीत लिया था अपने फैंस का दिल

शुरू हुई फिल्म 'दसवीं' की शूटिंग, यामी संग नजर आएँगे अभिषेक