भ्रष्ट अधिकारियों पर मोदी की सर्जिकल स्ट्राइक, इस प्लान से अब कोई नहीं बचेगा
भ्रष्ट अधिकारियों पर मोदी की सर्जिकल स्ट्राइक, इस प्लान से अब कोई नहीं बचेगा
Share:

नई दिल्ली। केंद्र की राजग सरकार ने सतर्कता विभाग को कुछ डोजियार तैयार करने के निर्देश दिए हैं। जिसमें कहा गया है कि डोजियार बनने के बाद भ्रष्ट और अपने काम पर फोकस न करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जा सकती है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही कह चुके हैं कि न तो खाऊॅंगा और न ही खाने दूॅंगा।

ऐसे में भ्रष्टाचार के मामले में सरकार प्रारंभ से ही नौकरशाही पर नियंत्रण रख रही है। मिली जानकारी के अनुसार भ्रष्ट अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई प्रारंभ करने हेतु प्रत्येक मंत्रालय के सतर्कता विभाग को भ्रष्ट अधिकारियों को लेकर दस्तावेज तैयार करने के लिए कहा गया है।

गृहमंत्रालय द्वारा विभिन्न विभाग के अधिकारियों के सर्विस रिकाॅर्ड के आधार पर दस्तावेज तैयार किए जा रहे हैं। इस तरह की सूची 5 अगस्त तक पूरी करने के लिए कहा गया है और कहा गया है कि अर्द्धसैनिक बलों को भी इस तरह की सूची के कार्य में शामिल किया जाए।

यह सूची बन जाने के बाद प्राधिकारी इसे अनुमोदित करेंगे और फिर सतर्कता विभाग भ्रष्ट अधिकारियों को लेकर कार्रवाई करेगा। उनके कार्यों व निर्णयों की जाॅंच की जाएगी। जाॅंच रिपोर्ट अधिकारियों के आचरण,नैतिक विषमता, कर्तव्य की उपेक्षा पर आधारित होगी।

सीएनटी व एसपीटी में बदलाव कर आदिवासियों के हित प्रभावित कर रही है भाजपा

बीजेपी कांग्रेस को तोड़ने के लिए साम, दाम, दंड, भेद की नीति अपना रही: गोहिल

बिहार के एकमात्र मुस्लिम मंत्री ने कहा, जय श्री राम बोलने से नहीं है गुरेज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -