अब चीन को सबक सिखाने की तैयारी में मोदी सरकार, बॉर्डर पर करने वाली है ये काम
अब चीन को सबक सिखाने की तैयारी में मोदी सरकार, बॉर्डर पर करने वाली है ये काम
Share:

नई दिल्ली: चीन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारत सरकार ने अरुणाचल प्रदेश में 18 सड़कें बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। ये सड़कें चीन की बॉर्डर के पास बनेंगी। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि अरुणाचल प्रदेश में जो 18 सड़कें बनाई जानी है, उनकी लंबाई 1607 किमी होगी। इसका लागत मूल्य 1175 करोड़ रुपये होगा।

उन्होने बताया कि वे आइटीबीपी (इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस) के 58वें स्थापना दिवस पर सैनिकों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ITBP को अधिक शक्तिशाली बनाना चाहती है। उन्‍होंने कहा है कि ITBP को जल्द ही दो हेलिकॉप्टर दिए जाएंगे। ये राशन से लेकर अन्य सामग्री को दुर्गम स्थान में ले जाने में सहायता करेंगे। उन्होंने कहा कि ITBP के प्राथमिकता के आधार पर अलग अलग सीमाओं में 20 हजार करोड़ रुपये की लागत से 45 नई सड़क भी बनाए जाने का प्लान है।

2014 से अब तक लद्दाख से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक 23 नए बॉर्डर आऊटपुट पोस्ट तैयार किए जाएंगे। आइटीबीपी ने 42 नए पोस्ट बनाने का प्रस्ताव दिया है। जी किशन रेड्डी ने कहा है कि, ITBP भारत की सीमाओं पर पिछले 57 सालों से देश की सुरक्षा कर रहा है। इसके जवान नौ हजार फीट की ऊंचाई पर विषम परिस्थितियों में भी देशसेवा में लगे रहते हैं।

इस भाजपा शासित प्रदेश में 12 लाख हिन्दू बने विदेशी ! समर्थन में उतरा हिंदू संहति संगठन

चुनाव में शिकस्त के बाद भी 'मौन' हैं राहुल गाँधी, अभी तक नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

खुदाई में निकला 8 हज़ार साल पुराना मोती, शोधकर्ताओं ने किए बड़े खुलासे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -