मोदी सरकार में शिक्षा में क्रांतिकारी बदलाव हुए है - बीजेपी

मोदी सरकार में शिक्षा में क्रांतिकारी बदलाव हुए है - बीजेपी

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को शिक्षक दिवस के मौके पर एक बयान जारी कर शिक्षा के क्षेत्र में सरकार द्वारा उठाये गए कदमों का गुण गान किया. बीजेपी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार शिक्षा व्यवस्था में क्रांतिकारी बदलाव लाई है, इस बदलाव से नये भारत के निर्माण के लिए नयी पीढ़ी तैयार हुई है.

म्यामांर द्वारा पत्रकारों को सजा देने पर अब अमेरिका भी सख्त

इस मौके पर बीजेपी के मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने कहा कि शिक्षा के बजट में कुल मिलाकर 20 प्रतिशत का इजाफा किया गया है. उन्होंने यहां पर कहा कि सरकार का जोर शिक्षा की गुणवत्ता और रोजगार के नए मौके पर रहा है. सरकार ने अपने इस कार्यकाल के दौरान शिक्षा को एक नए मुकाम पर पहुँचाया है.

अमेरिका पाकिस्तान में बढ़ते तनाव के बीच, पाकिस्तान पहुंचे माइक पोम्पिओ

बलूनी ने अपने बयान में कहा कि उच्चतर शिक्षा वित्त एजेंसी की मदद से उच्च शिक्षा क्षेत्र में विश्वस्तरीय प्रयोगशालाओं और अन्य संसाधनों की स्थापना सरकार द्वारा की जा रही है.  बलूनी ने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले चार साल में 103 नये केंद्रीय विद्यालय, 62 नवोदय विद्यालय खोले हैं. अनिल बलूनी ने आगे कहा कि गुणवत्तापूर्ण अवसंरचना, नवोन्मेषी पहल और प्रौद्योगिकी से इस तरह का माहौल तैयार हुआ है, जिसमें शिक्षक छात्रों को अपना सर्वश्रेष्ठ दे पा रहे हैं.

खबरे और भी...

कोलकाता पुल हादसा : एक और मौत, एक अब भी लापता

एक बार फिर आतंकी हमले से गूंज उठा काबुल, 20 लोगों की मौत

समलैंगिकता पर आज होगा ऐतिहासिक फैसला

?