CAA और NPR को लेकर उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, कहा-  'मेरी महाराष्ट्र से संबंधित कई मुद्दों पर ....'
CAA और NPR को लेकर उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- 'मेरी महाराष्ट्र से संबंधित कई मुद्दों पर ....'
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में सीएए के विरुद्ध चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच राज्य के सीएम और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गठबंधन सहयोगी NPR और कांग्रेस को झटका देते हुए मोदी सरकार का साथ देने का फैसला किया है. ठाकरे ने साफ कर दिया है कि वह राज्य में सीएए और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लागू करेंगे. उनका यह फैसला राज्य में उनकी सहयोगी पार्टियों कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बीच तल्खी बढ़ाने का काम कर सकता है.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि बीते शुक्रवार यानी 21 फरवरी 2020 को मीडिया से बात करते हुए ठाकरे ने कहा, 'मेरी महाराष्ट्र से संबंधित कई मुद्दों पर पीएम मोदी के साथ बातचीत हुई. जंहा मैंने उनके साथ सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर भी बात की. किसी को भी सीएए से डरने की जरुरत नहीं है. एनपीआर किसी को भी देश से बाहर नहीं निकालेगा.' मुख्यमंत्री का यह बयान प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक के बाद आया है और इसके बाद उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ शिष्टाचार मुलाकात की.

मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे जोकि महाराष्ट्र मामलों के प्रभारी हैं उन्होंने ठाकरे के बयान के बयान को अपवाद के तौर पर लेते हुए कहा है कि राज्य में CAA और NPR को लागू करने का फैसला एक तरफा नहीं होने वाला है. वहीं उन्होंने कहा कि NPR का मुद्दा राज्य स्तरीय समन्वय समिति द्वारा लिया जाएगा. उन्होंने इसे शिष्टाचार मुलाकात करार दिया और दावा किया कि सोनिया और ठाकरे के बीच  एनपीआर को लेकर कोई बात नहीं हुई है.

शाहीन बाग : बंद रास्ते खुलवाने के लिए वार्ताकारों ने अपनाया नया तरीका, महिलाओं से मिला समर्थन

विधायक वारिस पठान ने रैली में दिया था भड़काऊ बयान, कई धाराओं के तहत FIR दर्ज

पंजाब : 200 यूनिट मुफ्त बिजली पर अमरिंदर सरकार ने लिया नया निर्णय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -