कोरोना के खिलाफ मोदी सरकार का एक और बड़ा कदम, बनाई 11 कमिटी

Mar 30 2020 10:45 AM
कोरोना के खिलाफ मोदी सरकार का एक और बड़ा कदम, बनाई 11 कमिटी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस आज दुनिया भर के लिए महामारी बन चूका है। इस महामारी से रोज़ाना हजारों लोगों की जान जा  रही है। भारत में कोरोना की बात करें तो यहां भी संक्रमित मामलों में काफी तेजी देखी जा रही है। देश में कोरोना मरीजों की तादाद 1139 हो गयी है। वहीं मरने वालों की संख्या 27 पहुँच गयी है। हालांकि, 99 लोग इस बीमारी से स्वस्थ भी हो चुके है। कोरोना के खतरे को ध्यान में रखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने 11 कमेटी का गठन किया है।

जानकारी के अनुसार, गृह मंत्रालय की तरफ से रविवार को कमेटियों का गठन किया गया। इन कमेटियों में मोदी सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों को शामिल किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, पहली कमेटी मेडिकल इमरजेंसी मैनेजमेंट प्लान के लिए गठित की गई है। इसका नेतृत्व नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी. पॉल कर रहे हैं। इसके साथ ही दूसरी कमेटी हॉस्पिटल, आइसोलेशन और क्वारनटीन की उपलब्धता और बीमारी की निगरानी, टेस्टिंग और क्रिटकल केअर ट्रेनिंग के लिए गठित की  गई है।

इसके साथ ही मेडिकल इक्पिमेंट, लोगों तक खाना और दवाई की सुविधा, निजी क्षेत्र व एनजीओ के साथ को-आर्डिनेशन और लॉकडाउन को लेकर कमेटियां गठित की गई हैं।

कंपनियों द्वारा दान किए गए फंड को माना जाएगा CSR मद में किया गया खर्च

बाजार की गिरावट का इन कंपनियों पर ​नहीं पड़ा असर

Bank Of India : इस प्रोडक्ट पर बैंक देगी ब्याज दरों में भारी छूट