एक ही झटके में ख़त्म होगा लॉकडाउन ! तैयारी में जुटी मोदी सरकार
एक ही झटके में ख़त्म होगा लॉकडाउन ! तैयारी में जुटी मोदी सरकार
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरे देश में 25 मार्च से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू है. यदि केंद्र सरकार के आंकड़ों की माने तो सरकार ने लॉकडाउन कि वजह कोरोना वायरस से होने वाले संक्रमण को प्रथम चरण में रोकने में कामयाब रही है. ऐसा माना जा रहा है कि लॉकडाउन पूरे देश से चरणबद्ध तरीके यानी अलग-अलग चरण में हटाया जा सकता है. 

सरकार के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती ये है कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्त होता है तो लोगों को नियंत्रित कैसे किया जाए. इसके लिए आवश्यक नीतियां बनानी होंगी. जैसे ही लॉकडाउन खत्म होगा लाखों की तादाद में लोग घरों से निकल कर सड़कों पर आ जाएंगे. इसे लेकर पीएम मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कहा था कि आप सभी अपने राज्यों में लॉकडाउन कैसे हटाया जाए. इस पर अपने राज्यों की स्थिति के आधार पर रिपोर्ट तैयार करके केंद्र सरकार को प्रस्तुत करें. 

सूत्रों की माने तो राज्यों द्वारा भेजीं गई रिपोर्ट्स के आधार पर और केंद्रीय मंत्रियों के जिलाधिकारी और एसएसपी के फीडबैक के आधार पर केंद्र सरकार लॉकडाउन को हटाने की रणनीति बनाएगी.  केंद्र सरकार के सूत्रों के मुताबिक, लॉकडाउन को एक ही चरण में खोला जाएगा. किन्तु सभी राज्यों में कोरोना वायरस से अधिक प्रभावित जो इलाके हैं, वहां लॉकडाउन जारी रहेगा. 

कोरोना से अपने लोगों को बचाने के लिए खुद मैदान में उतरे ये PM, दुनिया कर रही सलाम

Corona Live: दुनियाभर में 68 हज़ार से अधिक लोगों की मौत, साढ़े बारह लाख संक्रमित

कोरोना : गौतम गंभीर ने की आर्थिक मदद की पेशकश, केजरीवाल बोले- पैसे नहीं, पीपीई किट दिला दो

 

'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -