आधार के जरिए जासूसी कर रही मोदी सरकार - कांग्रेस
आधार के जरिए जासूसी कर रही मोदी सरकार - कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस ने मोदी सरकार पर यह गंभीर आरोप लगाया है कि वह आधार का उपयोग जासूसी करने में कर रही है .इसे इसकी मूल परिकल्पना से हटा दिया गया है . कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने यहां पार्टी मुख्यालय में यह बात कही.

बता दे कि कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने कहा कि आधार कार्ड की परिकल्पना मूल रुप से गरीबों को उनका हक देने के लिए की गई थी. इससे संबंधित योजनाओं का उद्देश्य गरीबों की मदद करना था, लेकिन मोदी सरकार  इसका उपयोग जासूसी और निगरानी करने में कर रही है.

उल्लेखनीय है कि ओझा ने पुरानी घटना का जिक्र कर कहा कि नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो आधार कार्ड को सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा बताते थे .लेकिन अब उन्होंने इससे संबंधित खतरों को अनदेखा कर दिया है. प्रवक्ता ने कहा कि सरकार ने स्वयं कोर्ट में आधार कार्ड के आंकड़े चोरी होने को मंजूर किया है.आधार से संबंधित कमियां सामने लाने पर सरकार द्वारा लोगों को दंडित किया जाता है. बता दें कि ओझा ने यह बात आधार कार्ड से संबंधित आंकड़ें मात्र 500 रुपए में बिकने के मामले में एक पत्रकार के खिलाफ सरकार द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने के संदर्भ में कही.

यह भी देखें

आधार कार्ड से 80 हज़ार 'घोस्ट' टीचर का खुलासा

यू.पी.ए. के संयोजक के लिए शरद यादव का नाम उभरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -