किसानों के लिए बड़ा ऐलान कर सकती है मोदी सरकार, बिना ब्याज और बिना शर्त के मिलेगा लोन
किसानों के लिए बड़ा ऐलान कर सकती है मोदी सरकार, बिना ब्याज और बिना शर्त के मिलेगा लोन
Share:

नई दिल्ली: राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हार के पीछे सबसे बड़ी वजह किसानों की नाराजगी बताई जा रही थी. मोदी सरकार को भी इसका आभास है कि ग्रामीण जनसंख्या उनसे कुछ खास प्रसन्न नहीं है और यह भी हो सकता है कि आगामी लोकसभा चुनाव में किसान कहीं उन्हें सत्ता की गद्दी से न उतार दें.

दिसंबर माह में कम हुई थोक महंगाई दर, अभी है यह स्थिति

इसी बीच खबरें आ रही हैं कि किसानों के लिए मोदी सरकार ने एक बड़े पैकेज पर कार्य आरम्भ किया है. इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार एनडीए सरकार ब्याज मुक्त कर्ज, बिना शर्त या बिना किसी सिक्योरिटी के कर्ज और एक इनकम सपोर्ट स्कीम पर काम करने में जुटी हुई है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार कृषि मंत्रालय नीति आयोग से बातचीत कर रहा है और एक ऐसी योजना की तैयारी कर रहा है  जिससे छोटे और मंझले किसानों को सीधा लाभ मिल सके, इस योजना के लागू होने के बाद, हो सकता है कि किसानों को 3 लाख रुपए तक का कर्ज बिना ब्याज मिल सके.

सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, सेंसेक्स के साथ निफ़्टी भी लुढ़का

सरकार वर्तमान में उन किसानों को ब्याज में सब्सिडी भी दे रही है जो अपने लोन का भुगतान निर्धारित समय पर करते हैं. हालांकि ब्याज मुक्त लोन से बैंकों को भारी समस्या आ सकती है, किन्तु अगर सरकार खुद उस ब्याज का भुगतान बैंक को कर देगी तो बैंक भी आगे कदम बढ़ाने को राजी हैं. हो सकता है कि इस पैकेज का ऐलान अंतरिम बजट में हो या फिर उससे पहले भी पीएम मोदी किसी मंच से इस बारे में ऐलान कर सकते हैं. इस सम्बन्ध में कृषि मंत्रालय और बैंकों के बीच लगातार चर्चा चल रही है.

खबरें और भी:-

आज नौकरी पाने का अंतिम अवसर, 25 हजार रु मिलेगा वेतन

डॉक्टर्स के पदों पर नौकरियां, सीनियर रेजीडेंट करें अप्लाई

पहली बार अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जाने के लिए उत्सुक था यह टीवी एक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -