मोदी सरकार दे रही है 15 लाख रुपए, बैंक के बाहर लगी लाइन

Aug 01 2019 03:32 PM
मोदी सरकार दे रही है 15 लाख रुपए, बैंक के बाहर लगी लाइन

आपको याद होगा एक समय ऐसा आया था जब ऐसी खबर आई थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी के खाते में 15 लाख रुपए देने वाले हैं और अब एक बार फिर ऐसा हो गया है. खबरें हैं कि मोदी सरकार लोगों के खाते में 15 लाख रुपए जमा करा रही है और अब इसके बाद बैंक के बाहर खाता खुलवाने के लिए लोगों की लंबी लाइनें लग गई. आपको बता दें कि इस समय यह खबर केरल की बताई जा रही है जो सोशल मीडिया पर जमकर फ़ैल रही है. लोग सोशल मीडिया पर फैलाई गई इस झूठी खबर को सच मान रहे हैं और पोस्टल बैंक के बाहर खाता खुलवाने के लिए बड़ी संख्या में कतार में खड़े हो चुके हैं.

आपको बता दें कि जो कतार बैंक के बाहर खड़ी है उनका कहना है कि सरकार प्रधानमंत्री द्वारा किए गए 15 लाख रुपए के वादे को पूरा करने की योजना बना रही है. वहीं केरल के पर्यटक स्थल मुन्नार के चाय बगानों में हजारों लोग दिहाड़ी मजदूरी करते हैं और इन्हें जैसे ही यह खबर मिली वैसे ही सब काम छोड़कर खाता खुलवाने के लिए मुन्नार पोस्ट ऑफिस के बाहर जमा हो गए. जी दरअसल, सोशल मीडिया पर यह अफवाह फैली कि केंद्र सरकार हर उस व्यक्ति को 15 लाख देने की योजना बना रही है, जिसके पास पोस्टल बैंक खाता है और इसके बाद बैंकों के बाहर लोगों की लाइन लग गई.

वहीं खबरें हैं कि सिर्फ मुन्नार के डाकघर में पिछले 3 दिनों में 1050 से अधिक नए खाते खोले गए और इससे पहले देवीकुलम आरडीओ कार्यालय में भी ऐसी ही भीड़ दिखी थी, जब सोशल मीडिया के मैसेजों ने दावा किया था कि सरकार बेघरों के लिए जमीन-मकान देने की योजना बना रही है. वैसे आपको बता दें कि यह मात्र अफवाह है.

एक झटके में मोदी सरकार ने गिराए इन चीज़ों के दाम, जानिए क्या-क्या है शामिल

लगातार घटते जा रहे हैं पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए आज के रेट

बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में हुई कमी, जानिए नया भाव