मोदी ने देश की जनता को धोका दिया: कांग्रेस
मोदी ने देश की जनता को धोका दिया: कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: इराक के मोसुल में मारे गए 39 भारतीयों पर बयानबाजी शुरू हो गई है, लोकसभा अध्यक्ष सुषमा स्वराज द्वारा इस बात का खुलासा करने के बाद, विपक्ष ने मोदी सरकार का घेराव शुरू कर दिया है. कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सरकार पर आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने असंवेदनशीलता, निर्ममता और निर्दयता की सारी हदें पार कर दी हैं. सुरजेवाला ने कहा कि 39 भारतीयों को सुरक्षित वापस ना ला पाने की जिम्मेदार मोदी सरकार है.

सुरजेवाला ने कहा कि "39 भारतीय नागरिक जून 2014 में अगवा किए गए थे, जिसके बाद से 2017 तक सरकार उन नागरिकों के परिवारजनों को यह कहकर  गुमराह करती रही कि वे सभी सुरक्षित हैं और उन्हें तमाम बुनियादी सुविधाएं मिल रही हैं. जबकि पूरा विश्व पहले ही उनकी मौत की पुष्टि कर चुका था." उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और सुषमा स्वराज, भारतीय मीडियकर्मियों के द्वारा उन नागरिकों की हत्या का साक्ष्य प्रस्तुत करने के बाद भी देश की जनता को धोखा क्यों दे रहे थे.?

कांग्रेस ने मांग की है कि विदेश मंत्री एक-एक परिवार के पास जाकर उन्हें गुमराह करने के लिए माफी मांगें और मोदी सरकार पीड़ित परिवार को सम्मानजनक मुआवजा दे, ताकि वे अपनी जिंदगी शुरू कर सकें. इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी द्वारा राजनीति करने के सवाल पर सुरजेवाला ने कहा कि निर्दोष भारतीय नागरिकों की मौत पर अगर कोई राजनीति कर रहा है, तो वो सुषमा स्वराज और मोदी सरकार है. गौरतलब है कि मंगलवार को संसद में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने 39 भारतीय नागरिकों के आईएस द्वारा मारे जाने की जानकारी दी थी.

UN ने जारी की खुशहाल देशों की लिस्ट, देखें वीडियो

पाकिस्तान और चीन हैं भारत से ज्यादा खुशहाल देश

पीएम मोदी ने की टीबी उन्मूलन शिखर सम्मेलन की शुरुआत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -