साइकिल से कार्यालय पहुंचे मोदी के मंत्री, देखने के लिए उमड़ी भीड़
साइकिल से कार्यालय पहुंचे मोदी के मंत्री, देखने के लिए उमड़ी भीड़
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने सोमवार को कार्यालय पहुँच कर अपना कार्यभार संभाल लिया है. डॉ. हर्षवर्धन साइकिल से सवार होकर अपने कार्यालय पहुंचे. कार्यालय में पहुंचने के बाद मंत्रालय के कर्मचारियों ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया. बता दें कि आज विश्व साइकिल दिवस है. ऐसे में डॉ. हर्षवर्धन का साइकिल से कार्यालय पहुंचना एक बड़े संदेश के तौर पर देखा जा सकता है.

भारतीय सियासत में डॉ. हर्षवर्धन की पहचान उनकी सादगी के लिए रही है. केंद्र सरकार में मंत्री होते हुए वे अक्सर आम नागरिकों से मिलते रहते हैं. उनकी सादगी और मैत्रीपूर्ण सरल स्वभाव की प्रशंसा उनके विरोधी भी करते हैं. डॉ. हर्षवर्धन के अलावा हाल ही मोदी सरकार में मंत्री बने मनसुख मांडविया भी साइकिल से यात्रा करने को लेकर विख्यात हैं. उन्हें संसद में साइकिल से जाने के लिए जाना जाता है.

इतना ही नहीं 30 मई को हुए मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भी वे साइकिल से पहुंचे थे. मांडविया ने साइकिल से शपथ ग्रहण में जाने के सम्बन्ध में कहा कि,  'मेरे लिए साइकिल से शपथ ग्रहण समारोह में जाना कोई फैशन नहीं है, बल्कि यह मेरा पैशन है. मैं संसद में हमेशा साइकिल से जाता रहा हूं. क्योंकि यह पर्यावरण के हित में है. इससे ईंधन की बचत होती है और इससे स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है.'

ममता बनर्जी के खिलाफ भाजपा ने खोला मोर्चा, सीने पर 'जय श्री राम' लिखकर सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता

आज से सियाचिन दौरे पर रहेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

सीरिया में विस्फोटक से भरी कार में हुए धमाके में चार बच्चों समेत 14 लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -