मोदी कैबिनेट की अहम बैठक आज, इन बड़े सौदों को मिल सकती है मंजूरी
मोदी कैबिनेट की अहम बैठक आज, इन बड़े सौदों को मिल सकती है मंजूरी
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले आज केंद्रीय कैबिनेट की बड़ी बैठक होगी। इस मीटिंग में अमेरिका के साथ होने वाली डिफेंस डील को कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी (CCS) को स्वीकृति मिल सकती है। इस मीटिंग में इंडियन नेवी के लिए 24 MH-60 'Romeo' मल्टी मिशन हेलिकॉप्टर की खरीद को भी स्वीकृति मिल सकती है। यह 2।6 बिलियन डॉलर का सौदा होगा।

मोदी कैबिनेट की मीटिंग में भारतीय सेना के लिए 6 AH-64E अपाचे अटैच हेलिकॉप्टर खरीद को भी स्वीकृति दी जा सकती है। यह डील 930 मिलियन डॉलर की होगी। इसके साथ ही इंटीग्रेटेड एयर डिफेंस वेपन सिस्टम को खरीदने पर भी विचार-विमर्श हो सकता है। इसे दिल्ली को बेहद सुरक्षित बनाने के लिए खरीदने का प्लान है। हालांकि, इस डील में पेंच फंसता नज़र आ रहा है, क्योंकि यह डील लगभग 9,000 करोड़ रुपये (1।90 अरब डॉलर) की होगी।

सूत्रों के अनुसार, अमेरिका फॉरेन मिलिट्री सेल्स (FMS) सरकार से भारत सरकार इस सौदे के तहत भारत 24 MH-60R के लिए शुरुआती 15 प्रतिशत किस्त का भुगतान करेगा। सौदा होने के बाद हेलिकॉप्टर्स की पहली खेप 2 वर्षों में आएगी। सभी हेलिकॉप्टर्स 2 से 5 वर्ष में भारत को मिल जाएंगे।  इससे भारतीय सेना और भी सशक्त हो जाएगी।

नीलामी से पहले एयर इंडिया ने कर दिया ऐसा काम, पीएम मोदी भी बोल उठे - वाह !

Sukanya Samriddhi Yojana: जानिये इस स्कीम में निवेश करने का तरीका, कैसे है मुनाफे का सौदा

Gold Rate Today: सोने की कीमत में आयी बढ़ोतरी, चांदी के दाम में उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -