पीएम मोदी लखनऊ पहुंचे, ऐसे करेंगे आगे का रास्ता तय
पीएम मोदी लखनऊ पहुंचे, ऐसे करेंगे आगे का रास्ता तय
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अयोध्या के लिए निकल चुके हैं.हाल ही में वह लखनऊ पहुंच गए हैं, यहां से वो हेलिकॉप्टर से अपने गतंव्य की ओर अग्रसर होने वाले है.साढ़े 11 बजे उनका हेलीकॉप्टर अयोध्या के साकेत कॉलेज कैंपस में नवनिर्मित हेलीपैड पर लैंड करने वाला है.साथ ही,11 बजकर 40 मिनट पर वह हनुमानगढ़ी मंदिर जाएंगे.वहां उनके साथ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे. दोपहर 12 बजे वह राम जन्मभूमि परिसर में अपने कदम रखने वाले है, जहां वे राम लला दर्शन कर पूजा-अर्चना करने वाले है.

आज होगा भूमि पूजन का शुभारंभ, इस रंग के वस्त्र में तैयार होंगे रामलला

बता दे कि 12 बजकर 15 मिनट पर पीएम इसी परिसर में परिजात (कोरल जैसमिन) नाम का पौधा रोपित करने वाले है, लगभग 12.30 पर भूमि पूजन कार्यक्रम प्रारंभ होने वाला है. इसके अलावा 12 बजकर 40 मिनट पर वह राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे.पीएम मोदी ये सब करने के बाद दोपहर दो बजकर 20 मिनट पर लखनऊ से पुनह टेकऑफ करेंगे।

दुलर्भ धोती-कुर्ती पहने नजर आए पीएम मोदी, जल्द अभिजीत मुहूर्त पर करेंगे पूजन

पीएमओ की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि इस समारोह से पहले पीएम मोदी हनुमानगढ़ी में ‘‘पूजा’’ और ‘‘दर्शन’’ करने वाले है. हनुमानगढ़ी में पूजा-अर्चना के पश्चात पीएम ‘‘श्री राम जन्मभूमि’’ जाएंगे, जहां वह ‘भगवान श्री रामलला विराजमान’ की पूजा और दर्शन में सम्मिलित होंगे.बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री पारिजात का पौधा लगाएंगे और फिर भूमि पूजन करेंगे.मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के लिए वह एक पट्टिका का अनावरण करने वाले है. साथ ही, इस अवसर पर ‘‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’’ पर एक स्मारक डाक टिकट जारी करने का भी ऐलान करने वाले है.

हर राम भक्त को पता होनी चाहिए मर्यादा पुरुषोत्तम से जुड़ीं ये बातें

आज के दिन राम जन्मभूमि पर कैसी होगी पीएम मोदी की दिनचर्या

राम मंदिर भूमि पूजन: इस मुस्लिम एक्टर की बेटी ने कहा- 'मंदिर या मस्जिद में से एक...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -