वैश्विक मुद्दों पर मोदी और पुतिन की मुलाकात

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के बुलावे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रूस रवाना होंगे. सोमवार को वे सोची में राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात करेंगे. इस दौरे में दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों पर कई बातचीत होगी.पीएम मोदी और राष्ट्रपति पुतिन के बीच होने वाली बातचीत में वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दे शामिल हो सकते है.

पीएम के इस दौरे के बारे में रूस में भारत के राजदूत पंकज शरण ने कहा, राष्ट्रपति पुतिन और पीएम मोदी के बीच यह खास मुलाकात है. सबसे अहम बात यह है राष्ट्रपति पुतिन के राष्ट्रपति बने अभी दो हफ्ते हुए हैं और उन्होंने कई मुद्दों पर वार्ता के लिए पीएम मोदी को रूस आने का आमंत्रण दिया है.

यहाँ दोनों के बिच  वैश्विक आतंकवाद, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, सीरिया, आईएसआईएस की स्थिति पर भी मोदी और पुतिन चर्चा कर सकते हैं. अभी हाल में पुतिन ने चौथी बार रूस की बागडोर संभाली है. उनकी इस हालिया ताजपोशी के बाद पीएम मोदी पहली बार उनसे मिल रहे हैं. शरण ने आगे कहा, राष्ट्रपति पुतिन की ओर से आयोजित लंच के बाद दोनों नेता वहां के स्थानीय समय 1 बजे वार्ता कर सकते हैं. दोनों नेता कुछ घंटे एकसाथ गुजारेंगे. दोनों नेताओं का एक दूसरे को समझना और कई मुद्दों पर वार्ता करने का यह काफी सुनहरा अवसर है.

दक्षिण-चीन सागर में चीनी विमान, अमेरिका हुआ परेशान

देश और दुनिया की बड़ी सुर्खियां

आज सुबह की बड़ी ख़बरें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -