मॉडर्न बायोटेक्नोलॉजी कंपनी ने किया बड़ा दावा, कहा- कोरोना वैक्सीन 90 प्रतिशत तक है प्रभावी
मॉडर्न बायोटेक्नोलॉजी कंपनी ने किया बड़ा दावा, कहा- कोरोना वैक्सीन 90 प्रतिशत तक है प्रभावी
Share:

मॉडर्न बायोटेक्नोलॉजी कंपनी ने घोषणा की है कि एक व्यक्ति को उनकी दूसरी खुराक मिलने के छह महीने बाद उनका कोरोना वैक्सीन 90 प्रतिशत प्रभावी था। दूसरी खुराक के बाद दो सप्ताह से शुरू होने वाली वैक्सीन प्रभावकारिता और अद्यतित मामलों के आधार पर कोरोना के सभी मामलों में 90% से अधिक और कोरोना के गंभीर मामलों के मुकाबले 95% से अधिक सहित पूर्व अद्यतन के अनुरूप बनी हुई है। 

मॉडर्न ने कहा कि कंपनी के कोरोना वैरिएंट-विशिष्ट वैक्सीन उम्मीदवारों के एक प्रीक्लिनिकल अध्ययन के नए परिणामों से पता चला है कि कंपनी के वेरिएंट-विशिष्ट बूस्टर वैक्सीन उम्मीदवारों (mRNA-1273.351 और mRNA-1220.211) SARS-CoV-2 वेरिएंट के खिलाफ न्यूट्रलाइज़िंग टाइटर्स बढ़ाते हैं। चिंता। आज तक, कंपनी ने आधुनिक रूप से मॉडर्न कोरोना वैक्सीन की लगभग 132 मिलियन खुराक वितरित की है। 

मॉडर्न के सीईओ स्टीफन बंचेल ने कहा, मॉडर्न टीम हमारे कोरोना वैक्सीन के साथ महत्वपूर्ण प्रगति जारी रखे हुए है। हमारे वैरिएंट-विशिष्ट वैक्सीन उम्मीदवारों पर नया प्रीक्लिनिकल डेटा हमें विश्वास दिलाता है कि हम उभरते हुए वेरिएंट को नियमित रूप से संबोधित कर सकते हैं। अध्ययन में 900 कोरोनोवायरस मामलों के डेटा शामिल हैं, जिनमें से 100 से अधिक मामले गंभीर हैं।

मथुरा मंदिर-मस्जिद विवाद पर 10 मई को सुनवाई, ASI सर्वे कराए जाने की मांग

जानिए आखिर क्यों गणगौर व्रत पर की जाती है माता पार्वती और महादेव की आराधना?

बंगाल चुनाव: PM मोदी के दावे पर ममता का पलटवार, बोलीं- 70 सीट भी नहीं जीत पाएगी TMC

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -