मॉडर्ना वैक्सीन को ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन के बीच मिली मंजूरी
मॉडर्ना वैक्सीन को ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन के बीच मिली मंजूरी
Share:

ऑस्ट्रेलिया के चिकित्सा प्राधिकरण ने मॉडर्न की कोविड-19 वैक्सीन के लिए अस्थायी मंजूरी दे दी है। रिपोर्टों के अनुसार प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने घोषणा की कि चिकित्सीय सामान प्रशासन ने ऑस्ट्रेलियाई वयस्कों के बीच उपयोग के लिए मॉडर्न वैक्सीन की अस्थायीस्वीकृति प्रदान की है।

प्रधान मंत्री मॉरिसन ने कहा कि फाइजर और एस्ट्राजेनेका से खुराक के शीर्ष पर रोलआउट के लिए एक तीसरा टीका सरकार को 2021 के अंत तक 70 प्रतिशत वयस्क आबादी को पूरी तरह से टीकाकरण करने के लक्ष्य तक पहुंचने में मदद करेगा। वैक्सीन की दस लाख खुराक भारत में आ जाएगी। सितंबर में ऑस्ट्रेलिया, जिसे 28 दिनों के अलावा दो खुराक देने की आवश्यकता होगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक टीकाकरण जीवन बचाता है और हमें वर्ष के अंत से पहले टीका लगाए गए 16 वर्ष से अधिक आयु के 70 प्रतिशत आस्ट्रेलियाई लोगों तक पहुंचने के करीब एक कदम आगे ले जाता है।

उन्होंने आगे कहा है कि इसलिए ऑस्ट्रेलियाई वास्तव में आगे बढ़ रहे हैं। लेकिन कृपया ऐसा करते रहें। मुझे पता है कि यह कठिन है। मुझे पता है कि यह चुनौतीपूर्ण है। लेकिन कृपया टीकाकरण के लिए आगे आते रहें। TGA की मंजूरी ऐसे समय में आई है जब न्यू साउथ वेल्स और विक्टोरिया में लगभग 12 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई, क्रमशः देश के सबसे और दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले राज्य, कोविड -19 के डेल्टा संस्करण के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन में हैं।

राजस्थान फिर शर्मसार, कमरे में बंद कर नाबालिग के साथ बलात्कार, दरवाज़े के बाहर से मिन्नतें करता रहा भाई

महाराष्ट्र: छोटी सी बात को लेकर हुई रूमेट्स में बहस, खौफनाक है आगे की कहानी

'जाहिद' ने रवि बनकर हिन्दू महिला को फंसाया, फिर शुरू हुआ प्रताड़ना और धर्मान्तरण का घिनोना दौर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -