आधुनिक कर्मचारी अमेरिका में वैक्सीन को बाहर भेजने की कर रहे हैं तैयारी
आधुनिक कर्मचारी अमेरिका में वैक्सीन को बाहर भेजने की कर रहे हैं तैयारी
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका के खाद्य और औषधि प्रशासन ने इमरजेंसी उपयोग स्वीकृति के लिए अपने दूसरे टीके के रूप में मॉडर्न के उपयोग को मंजूरी दी है। मेम्फिस क्षेत्र की एक फैक्ट्री के कर्मचारी मॉडर्न इंक और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ द्वारा विकसित वैक्सीन का बॉक्सिंग कर रहे थे। खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने वैक्सीन आपातकालीन रोलआउट को अधिकृत करने के तीन दिन बाद, सोमवार से शुरू होने वाले बहुत जरूरी वैक्सीन शॉट्स सोमवार से शुरू होने की उम्मीद है।

एक विशेषज्ञ समिति इस बात पर बहस करेगी कि मॉर्डन वैक्सीन की शुरुआती खुराक और फाइजर इंक और जर्मनी के बायोएनटेक से मिलते-जुलते लोगों के लिए अगली पंक्ति में कौन होना चाहिए। सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि पाइप में शॉट और अन्य एक वायरस को रोकने का एकमात्र तरीका है जो अनियंत्रित तरीके से फैल रहा है। संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रति दिन 219,000 से अधिक लोग वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करते हैं, जिसने अमेरिका में 314,000 से अधिक और दुनिया भर में लगभग 1.7 मिलियन लोगों को मार दिया है।

विशेषज्ञों का कहना है कि वसंत तक सामान्य आबादी के लिए पर्याप्त शॉट्स नहीं होंगे, इसलिए कम से कम अगले कई महीनों तक खुराक ली जाएगी। पैनल के सदस्य "आवश्यक श्रमिकों" को लाइन में लगाने की सोच रहे हैं, क्योंकि बस ड्राइवर, किराना स्टोर क्लर्क और अन्य जैसे लोग सबसे अधिक बार संक्रमित हो रहे हैं। लेकिन कुछ अन्य विशेषज्ञों का कहना है कि जो लोग 65 और उससे अधिक उम्र के हैं, उन्हें कुछ चिकित्सा शर्तों वाले लोगों के साथ होना चाहिए, क्योंकि वे अमेरिकी हैं जो उच्चतम दरों पर मर रहे हैं। मॉडर्न नाड फाइजर दोनों के लिए दो खुराक की आवश्यकता होती है और टीके सुरक्षित और दृढ़ता से बड़े, फिर भी अधूरे अध्ययन में सुरक्षित दिखाई देते हैं।

Google ने उद्योग जगत की मांग को पूरा करने के लिए लॉन्च की नई साइट

जमीनी कर्मचारियों और पायलटों के बीच थी गलतफहमी: अधिकारी

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए संस्करण के कारण हुई भारी वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -