कोविड बूस्टर शॉट ने डेल्टा वेरिएंट के खिलाफ मजबूत दी प्रतिक्रिया

गुरुवार को प्रकाशित दूसरे चरण के नैदानिक ​​​​परीक्षणों के परिणामों के अनुसार, कोविड-19 के खिलाफ मॉडर्न के बूस्टर शॉट्स ने मजबूत एंटीबॉडी प्रतिक्रिया दिखाई है। परीक्षण में, मॉडर्न ने पहले से टीका लगाए गए व्यक्तियों में तीन वैक्सीन बूस्टर उम्मीदवारों की 50-माइक्रोग्राम खुराक का परीक्षण किया। 

निष्कर्षों से पता चला कि इसने जंगली प्रकार D614G कोविड -19 तनाव और गामा (P1) सहित चिंता के महत्वपूर्ण रूपों के खिलाफ मजबूत एंटीबॉडी प्रतिक्रियाओं को प्रेरित किया; बीटा (बी1351); और डेल्टा (B16172), यूएस फार्मास्युटिकल प्रमुख ने एक बयान में कहा। इसमें कहा गया है, "एंटीबॉडी के स्तर में वृद्धि के बाद न्यूट्रलाइजिंग एंटीबॉडी के स्तर को प्राथमिक टीकाकरण के बाद एमआरएनए-1273 की 100 माइक्रोग्राम की दो खुराक के साथ देखा गया।"

मॉडर्ना ने कहा कि उसकी कोविड -19 वैक्सीन खत्म नहीं होती है और दूसरी खुराक के छह महीने बाद तक टिकाऊ रहती है। कंपनी ने एक बयान में कहा, इसके क्लिनिकल परीक्षण का परिणाम, जो जुलाई 2020 के अंत में शुरू हुआ और लगभग 30,000 स्वयंसेवकों की भर्ती हुई, जिसमें 94.1 प्रतिशत प्रभावकारिता दिखाई गई, छह महीने के बाद भी ज्यादा बदलाव नहीं आया। डेटा को प्रकाशन के लिए एक सहकर्मी की समीक्षा की गई पत्रिका को प्रस्तुत किया गया है। मॉडर्ना ने 1 जून को अपने टीके की अंतिम मंजूरी के लिए यूएस एफडीए को भी दायर किया है और अगस्त में इसे पूरा करने की उम्मीद है।

रवि शास्त्री ने ड्रेसिंग रूम से कमेंट्री के लिए कार्तिक को दिया 'थम्स अप'

अल्बर्टा विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने की ये नई खोज

Tokyo Olympics: रवि दहिया के परिजनों का आरोप- वो गोल्ड जीत जाता अगर....

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -