हरीश रावत का बड़ा बयान, कहा- ‘छात्र लाठी डंडों से चुप न हों'...
हरीश रावत का बड़ा बयान, कहा- ‘छात्र लाठी डंडों से चुप न हों'...
Share:

देहरादून: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने कॉलेजों में जैमर लगाने के मुद्दे पर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत को निशाना बना लिया है. वहीं उच्च शिक्षा मंत्री का कहना है कि किसी पर कोई फैसला थोपा नहीं जाएगा. वहीं रावत ने बीते सोमवार यानि 13 जनवरी 2020 को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ई लर्निंग पर जोर दे रहे हैं और प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत कॉलेजों में जैमर लगवा रहे हैं. धन सिंह रावत ने हाल ही में एक कार्यक्रम में कहा था कि कॉलेजों में मोबाइल के साथ प्रवेश बैन कर दिया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता है कि कॉलेज में छात्रों का पढ़ाई में मन लगे. इसके लिए यदि आवश्यकता पड़ी तो जैमर भी लगवाए जाएंगे. वहीं उनके इस बयान पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने लिखा, मेरे छोटे भाई धन सिंह रावत बहुत पराक्रमी हैं. ये कॉलेजों मेें बच्चों को पढ़ने के लिए किताबें तो नहीं दे रहे हैं, कहीं-कहीं शिक्षक भी नहीं दे रहे हैं, लेकिन जैमर जरूर लगवा रहे हैं. नौजवान यदि लाठी डंडों से चुप न हों तो फिर जैमर से चुप कराए जा सकते हैं. अच्छा फार्मूला है. उधर, धन सिंह रावत भी इस मामले में पलटवार करने से नहीं चूके. उन्होंने कहा कि लाठी, डंडों से नौजवानों को चुप कराने का काम तो कांग्रेस की पूर्व सरकारों ने किया.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें बीजेपी सरकार अब तक दो दर्जन से अधिक बार छात्रों से सीधा संवाद कर चुकी है. जैमर और स्मार्ट फोन किसी पर भी थोपा नहीं जाएगा. 15 फरवरी 2020 के बाद छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों से बात की जाएगी और इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा.

क्या फांसी के फंदे से बच गए मुशर्रफ ? सजा सुनाने वाली अदालत घोषित हुई असंवैधानिक

मतदाताओं के लिए बड़ी खबर, अब घर बैठे दे सकते है वोट

दिल्ली विधानसभा चुनाव, दाव पर लगी भाजपा-कांग्रेस के कई महारथियों की प्रतिष्ठा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -