सावधान: आपका मोबाइल वॉलेट हो सकता है हैक

भारत में नोटबंदी के बाद जहा डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दिया जा रहा है. वही मोबाइल बैंकिंग और मोबाइल वॉलेट का भरपूर इस्तेमाल किया जा रहा है. किन्तु आपका मोबाइल वालेट भी हैकरों द्वारा हैक किया जा सकता है. अगर आप सोच रहे है कि क्रेडिट कार्ड के साथ मोबाइल वालेट द्वारा ऑनलाइन पेमेंट करना आपके लिए सुविधा जनक है तो यह आपके लिए घातक भी साबित हो सकता है. जिसमे आप ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान बहुत बड़ी ठगी के शिकार हो सकते हो. जिससे आपको सावधान रहने की जरूरत है. 

इसके बारे में जानकारी देते हुए सिक्यूरिटी फर्म F-Secure की ओर से कहा गया है कि प्वॉइंट ऑफ सेल्स (POS) डिवाइसिस और मोबाइल वॉलेट्स पर मालवेयर अटैक का खतरा ज्यादा हावी हो रहा है. जिसके चलते इससे सावधान रहने की जरूरत नही है, नही तो हैकरों द्वारा आपका मोबाइल वालेट हैक किया जा सकता है. 

IT सिक्योरिटी कंपनी F-Secure के प्रेसिडेंट ने बताया कि कुछ हफ्तों से भारत में ट्रांजेक्शन बढ़ने से स्थिति और भी ज्यादा चिंताजनक हो चुकी है. वही इसका इस्तेमाल आने वाले समय में और भी बढ़ने वाला है, जो यूज़र्स के लिए काफी गलत साबित हो सकता है. इससे बचने के लिए  सिक्योरिटी एप्स के इस्तेमाल के साथ अन्य सुरक्षा उपयो का भी पालन करे.

आपका Gmail अकॉउंट हो सकता है हैक

बिना बैंक जाये ऐसे करे आधार को बैंक अकॉउंट से लिंक

BHIM एप से एक सेकंड में कर सकते हो आप डिजिटल भुगतान

ऑनलाइन भुगतान के लिए अब ना कार्ड ना स्मार्टफोन, फिंगरप्रिंट से ऐसे होगा काम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -