भोपाल की नयी पहल: अब घर-घर जाकर वैक्सीन लगाएगी यह मोबाइल वैन

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक नई पहल हुई है। जी दरअसल यहाँ अब मोबाइल वैन में वैक्सीनेशन की सुविधा मिलेगी। जी हाँ, हाल ही में भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया है। बताया जा रहा है यह मोबाइल वैन वार्ड 17 और 21 में जाएगी और उसके बाद यहाँ के लोग कोरोना का टीका लगवाएंगे। भोपाल के कलेक्टर की इस अनोखी पहल पर सभी उनकी तारीफ़ कर रहे हैं।

यह पहल भोपाल में वैक्सीनेशन को गति देने के लिए शुरु की गयी है। आप सभी को बता दें कि प्रदेश में 25-26 को दूसरी डोज के लिए महा अभियान प्रदेश सरकार चलाने वाली है और इसी के चलते मोबाइल वैन में वैक्सीनेशन से लोगों को राहत मिलेगी। बताया जा रहा है यह मोबाइल वैन वैक्सीनेशन के लिए अलग क्षेत्रों में घूमेगी और रुककर विशेष कैंप में वैक्सीन लगाएगी। आप सभी को हम यह भी बता दें कि भोपाल में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए यह नई पहल की जा रही है। इससे बुजुर्ग, गर्भवती महिलाओं और दिव्यांगजनों को वैक्सीनेशन के दौरान होने वाली परेशानी से बचाया जा सकेगा।

मिली रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि राजधानी में अब तक 21 लाख 43 हजार कुल डोज लगे हैं। जी दरअसल इसमें पहला डोज 16 लाख 41 हजार 387 लोगों को लगा है और दूसरा डोज 5 लाख 2 हजार 459 लोगों को लगा है। वहीँ पूरे प्रदेश में पहला और दूसरा डोज मिलाकर 4 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

इंदौर: अब चूड़ी विक्रेता के खिलाफ दर्ज हुआ केस, महिला संग की थी छेड़छाड़

'उद्धव ठाकरे जोरदार तमाचा मार देता' बयान देकर फंसे नारायण राणे, FIR दर्ज

गुरु ग्रंथ साहिब की तीन सिख धर्मग्रंथ प्रतियां के साथ अफगान से हिन्दुस्तान लौटें सिख

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -