मोबाईल का ज्यादा उपयोग देता है आपको कई तरह की बीमारियां, ऐसे करे बचाव

मोबाईल का ज्यादा उपयोग देता है आपको कई तरह की बीमारियां, ऐसे करे बचाव

मोबाईल सुविधाओं के साथ बीमारियां भी देता है दरअसल मानसिक समस्याएं जैसे तनाव और चिंता होने के साथ-साथ हमें यह आदत हमें शारीरिक तौर पर भी बीमार कर रही है। बहुत से लोग फोन का इस्तेमाल करते वक्त, किसी से चैट करते वक्त कमर और गर्दन में दर्द की शिकायत करते हैं। अगर आप उनमें से एक हैं तो आपको यह आदत छोड़ देनी चाहिए। साथ ही आप इन टिप्स की मदद से आप आराम पा सकते हैं।

डार्क सर्कल होने के पीछे ये हैं कारण

यह है इसके कारण 

यदि आप भी मोबाईल की इस बीमारी के शिकार है या आपको भी दर्द की समस्या हो रही है तो इसका इलाज करने से पहले जान लें कि इस दर्द का कारण क्या है। इसके लिए आप अपने डॉक्टर से संपर्क कर सकते हैं। बिना ही कारण जानें उपचार करना उचित नहीं है। आपको बता दें की मोबाईल तनाव और चिंता होने के साथ-साथ हमें यह आदत हमें शारीरिक तौर पर भी बीमार कर रहा है. 

पतला होने के लिए खाना छोड़ना कोई हल नहीं...

यह भी करें 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कमर के दर्द से राहत पाने के लिए आप फॉरवर्ड बैंड स्ट्रेच कर सकते हैं। आप इसके लिए आगे की तरफ झुककर हाथों को पैरों के अंगूठों से मिलाएं। और इन सब से बेहतर है कि आप खुद को फोन से थोड़ा दूर रखें क्योंकि इलाज कराने से बेहतर बचाव करना है। साथ ही आप इन टिप्स की मदद से आप आराम पा सकते हैं.

गर्भावस्था के दौरान याददाश्त पर भी होता है असर, रखें इन बातों का ख्याल

ब्रैस्ट फीडिंग से नहीं बल्कि इन कारण से बिगड़ता है ब्रैस्ट का शेप

मोटापा कम करता है भुना हुआ चना, और भी हैं कई फायदे