PARTY... हम सबका मोबाइल फ़ोन हो गया है 45 साल का
PARTY... हम सबका मोबाइल फ़ोन हो गया है 45 साल का
Share:

मोबाइल आज के समय में एक ऐसी चीज़ बन गई हैं जिसके बिना इंसान का मन नहीं लगता हैं. एक पल के लिए जब मोबाइल फ़ोन खुद से दूर चला जाता हैं तो व्यक्ति की जैसे जान चली जाती हैं. सुबह आँख खुलने से लेकर रात में सोने तक ये मोबाइल हमारे पास ही होता हैं. मोबाइल लोगों की दिनचर्या का एक हिस्सा बन चुका हैं. इसकी अहमियत अब परिवार के सदस्यों से भी बढ़कर हो गई हैं. अब आप भी ये ही सोच रहे होंगे कि हम इतनी मोबाइल फ़ोन की बातें क्यों कर रहे हैं तो चलिए हम आपको बता दें कि आपका ये मोबाइल फ़ोन 45 साल का हो चुका हैं.

जी हाँ... यानी हम सबके मोबाइल का कल 45 वां बर्थडे था. 3 अप्रैल के ही दिन साल 1973 को दुनिया के पहले मोबाइल फ़ोन ने जन्म लिया था. मोबाइल को जन्म देने वाली कंपनी हैं मोटोरोला. मार्टिन कूपर नाम के व्यक्ति ने दुनिया का सबसे पहला वायर लेस फ़ोन यानी मोबाइल फ़ोन बनाया था.

उस दौर में तो मोबाइल फ़ोन सिर्फ बात करने के लिए उपयोग में लिए जाते थे लेकिन समय के साथ-साथ मोबाइल फ़ोन में होने वाले बदलाव से तो आप भी बखूबी वाकिफ होंगे ही. आज के समय में हर एक चीज़ मोबाइल से करना मुमकिन हो चुका हैं. इन दिनों तो मल्टीमीडिया फ़ोन उपयोग में लिए जा रहे हैं. शायद किसी को तो ये भी नहीं याद होगा कि पुराने दौर के मोबाइल फ़ोन आख़िरकार दिखते कैसे थे. अब तो बच्चे भी जन्म के कुछ ही महीनो के अंदर मोबाइल चलाना सीख जाते हैं. तो चलिए अब आप भी अपने मोबाइल फ़ोन का 45 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर लीजिये.

थाईलैंड की रंगीली रात और जिस्म के धंधे के पीछे का खतरनाक सच

3 फिट का ये लड़का हैं मशहूर पोर्न स्टार, लेटकर करता है एडल्ट सीन शूट

इन देशों में आज भी है राजशाही शासन तंत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -