मोबाइल के बाद अब कार लांच करने की तैयारी में Apple, मिलेगी एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी
मोबाइल के बाद अब कार लांच करने की तैयारी में Apple, मिलेगी एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी
Share:

नई दिल्ली: अमेरिकी टेक्नोलॉजी दिग्गज ऐपल (Apple) वर्ष 2024 तक कारों का प्रोडक्शन आरंभ कर सकती है. यह कार ऐपल की अपनी एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी पर आधारित होगी.  न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, कंपनी प्रोजेक्ट टाइटन के नाम से वर्ष 2014 से ही ऑटो सेक्टर में उतरने के लिए काम कर रही है, जब कंपनी ने अपने वाहन का एक डिजाइन बनाया था. किन्तु बाद में कंपनी ने कदम कुछ पीछे खींचे थे और अपना ध्यान सॉफ्टवेयर पर फोकस किया था.

रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से बताया है और अभी ऐपल ने खुद इस परियोजना की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है. लेकिन  इस ऑटो प्रोजेक्ट को ही देखने के लिए ऐपल के पूर्व वरिष्ठ कर्मचारी डोग फील्ड कंपनी में वापस आ गए हैं. पहले वह टेस्ला इंक में काम कर रहे थे. उन्होंने 190 लोगों की एक टीम बनाई है.  इसके बाद से ऐपल ने इस मामले में काफी उन्नति की है. न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि अब कंपनी का टारगेट उपभोक्ताओं के लिए उपयोगी एक वाहन बनाने का है. ऐपल ने अभी अपनी इस योजना को उजागर नहीं किया है.

आपको बता दें कि ऐपल को आम लोगों के लिए उपयोगी वाहन बनाने में कई अन्य दिग्गजों से मुकाबला करना पड़ सकता है. गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट इंक भी Waymo के नाम से रोबो टैक्सी बना चुकी है, जो कि एक ड्राइवरलेस कार है. 

Huawei ने लॉन्च किया स्मार्ट स्क्रीन एस और स्मार्ट स्क्रीन एस प्रो टीवी मॉडल

2 क्विपो ऑयल एंड गैस इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के कर्मचारियों का चांगलांग से हुआ अपहरण

मेरी असली राजनीति 2023 में होगी शुरू: एचडी कुमारस्वामी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -