भारत में जून तक मोबाइल इंटरनेट यूजर्स की संख्या होगी 47.8 करोड़

देश में इंटरनेट यूजर्स की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है इसी बीच गुरुवार को आई एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि मोबाइल इंटरनेट यूजर्स की संख्या जून तक 47.8 करोड़ तक पहुँच जाएगी. आईएएमएआई और कंटार-आईएमआरबी द्वारा प्रकाशित की गयी इस रिपोर्ट में कहा गया कि, पिछले साल दिसंबर तक देश में मोबाइल इंटरनेट यूजर्स की संख्या 17.22 फीसदी बढ़कर 45.6 करोड़ पर पहुंच गई.

इस रिपोर्ट में बताया गया भारत के शहरी इलाकों में साल-दर-साल अनुमानित वृद्धि दर 18.64 फीसदी रही, जबकि ग्रामीण इसलकों में वृद्धि दर 15.03 फीसदी रही. इस रिपोर्ट में एक अनुमानित आंकड़ा बताते हुए कहा गया है कि साल 2017 के दिसंबर तक कुल 29.1 करोड़ शहरी मोबाइल इंटरनेट यूजर्स थे वहीं ग्रामीण भारत में ये आंकड़ा 18.7 करोड़ यूजर्स था.

हालाँकि इस रिसर्च रिपोर्ट में एक बात ये भी कही गई है कि भारत के शहरी इलाकों में आगे आने वाले समय में इंटरनेट की वृद्धि में कमी देखने को मिल सकती है जबकि ग्रामीण इलाकों में मोबाइल इंटरनेट यूजर्स की संख्या में वृद्धि देखने का अनुमान लगाया गया है. शहरो में मोबाइल इंटरनेट की वृद्धि दर 59 फीसदी पहुंच गई है जबकि गावों में 18 फीसदी की दर से यूजर्स की संख्या बढ़ने की उम्मीद जताई गई है.

 

भारत में नोकिया लांच करेगा यह तीन स्मार्टफोन

साउंड वन ने लांच किए वायरलेस ईयरफोन

एयरटेल का नया प्लान मात्र 65 रूपए में

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -