धारा 370: कारगिल में 145 दिनों बाद शुरू हुआ मोबाइल इंटरनेट, लोगों ने ली राहत की सांस
धारा 370: कारगिल में 145 दिनों बाद शुरू हुआ मोबाइल इंटरनेट, लोगों ने ली राहत की सांस
Share:

लेह: लद्दाख प्रशासन ने कारगिल जिले में 5 अगस्त को संविधान की धारा 370 हटाने के बाद से ठप्प पड़ी मोबाइल इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया है. कारगिल के लोगों ने 145 दिनों के बाद इंटरनेट की बहाली होने से राहत की सांस ली है.  कारगिल शहर के एक स्थानीय निवासी जिया ने मीडिया में बताया कि, 'आज सुबह कारगिल में मोबाइल इंटरनेट सेवा शुरू हो गई है और स्पीड भी 4जी है. इस सेवा के बहाल होने से कारगिल निवासियों को बहुत राहत मिलेगी खास कर पर्यटन से संबंधित लोगों का कारोबार में आ रही दिक्कत दूर होगी.”

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर के विभाजन और विशेष दर्जे को वापस लेने के बाद, कारगिल में कई दिनों तक मोबाइल इंटरनेट बंद रहा. जैसे-जैसे हालात सामान्य हुए और लोगों ने अपने सामान्य जीवन को फिर से आरंभ किया तो  ब्रॉडबैंड इंटरनेट को बहाल कर दिया गया. स्थानीय लोग तब से मोबाइल इंटरनेट को शुरू करने की मांग कर रहे थे.

अधिकारियों ने कहा था की स्थिति में सुधार के बाद जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में आहिस्ता आहिस्ता इंटरनेट सेवा शुरू कर दी जाएगी.  कश्मीर में, ब्रॉडबैंड और मोबाइल इंटरनेट दोनों ही अभी तक बंद हैं, जबकि जम्मू में ब्रॉडबैंड शुरू कर दिया गया है, किन्तु मोबाइल इंटरनेट अभी भी निलंबित है. कारगिल में इस सेवा की बहाली से कश्मीर निवासियों में भी आस जगी है कि इंटरनेट यहां भी बहाल होगा. 

SBI लागू करने जा रही नया नियम, अब ATM से पैसे निकालने से पहले करना होगा ये काम

फिर रुलाएंगे प्याज़ के दाम, महाराष्ट्र में बारिश, तुर्की ने निर्यात पर लगाई रोक

वैश्विक बाजार में मांग के चलते सोने की कीमतों में बड़ा उछाल, 454 रुपए महंगी हुई चांदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -