बकरीद के मौके पर पूरी घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद
बकरीद के मौके पर पूरी घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद
Share:

श्रीनगर: घाटी में बकरीद के मौके पर हिसा व अफवाह फैलने की आशंका के चलते पूरे कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. कश्मीर में बीएसएनएल की पोस्ट पेड सेवा को छोड़कर सभी टेलीकाम कंपनियों की इंटरनेट, मोबाइल सेवा और ब्राडबैंड सेवा भी अगले 72 घंटों तक बंद रहेगी.जम्मू संभाग के डोडा किश्तवाड़, रामबन, राजौरी और पुंछ में मोबाइल इंटरनेट के साथ ब्राडबैंड सेवा बंद रहेगी. वहीं जम्मू, सांबा, कठुआ, ऊधमपुर और रियासी में केवल मोबाइल इंटरनेट को बंद किया गया है.

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को बकरीद पर अलगाववादियों ने यूएन मार्च का भी आह्‌वान कर रखा है. इसके अलावा श्रीनगर में आतंकी हमले का खतरा भी मंडरा रहा है. इसके चलते मंगलवार को कश्मीर के सभी दस जिलों में कर्फ्यू रहेगा. 1990 के बाद यह पहला मौका है जब बकरीद पर पूरी वादी में कर्फ्यू होगा. वहीं सेना को किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार रहने को कहा गया है. इस बीच, पुलिस ने 200 से ज्यादा शरारती तत्वों व आतंकियों के ओवर ग्राउंड वर्कर को हिरासत में ले लिया है.

सरकार ने संचार सेवाओं पर प्रतिबंध का फैसला कश्मीर में कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद लिया. सोमवार दोपहर बाद चार बजे इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं. वोडाफोन, एयरटेल, एयरसेल और रिलायंस सहित सभी निजी कंपनियों को तत्काल प्रभाव से इंटरनेट सेवाएं बंद करने के निर्देश दिए गए. साथ ही बीएसएनएल को भी ब्रांडबैंड सेवाएं बंद करने को कहा गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -