मोबाइल ने ली कंपनी के सीईओ की जान
मोबाइल ने ली कंपनी के सीईओ की जान
Share:

यूं तो स्मार्टफोन में ब्लास्ट की खबरें अक्सर सुनने को मिलती रहती है लेकिन हाल ही में हुई ऐसी एक घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई. इस हादसे में मलयेशिया में क्रैडल फंड संस्था के सीईओ नाज़रीन हसन को अपनी जान गवनीं पड़ी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चार्जिंग के दौरान स्मार्टफोन में ब्लास्ट हुआ, जिसमे हसन की जान चली गई. बताया जा रहा है कि वह BlackBerry और Huawei के स्मार्टफोन्स इस्तेमाल कर रहे थे.

स्थानीय मीडिया का कहना है कि स्मार्टफोन फटने की वजह से उनके बैडरूम में मौजूद गद्दों में आग लग गई, जिसने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया. हालांकि फिलहाल फोन में ब्लास्ट की सही वजह सामने नहीं आई है. आपको बता दें कि फोन फटने के कई कारण हो सकते है, लेकिन इसका सबसे प्रमुख कारण ओवर हीटिंग ही बताया जाता है. अपने फोन को ओवर हीटिंग से बचने के लिए, चार्जिंग के दौरान इसका इस्तेमाल न करें. क्योकि चार्जिंग फोन के लिए रेस्ट टाइम की तरह होता है.

ऐसे में चार्जिंग के साथ फोन का इस्तेमाल घातक साबित हो सकता है. वहीं अपने स्मार्टफोन को चढ़े करने के लिए हमेशा ओरिजनल चार्जर का ही इस्तेमाल करें. याद रखें कि अपने फोन को सूरज की सीधी रोशनी में न रखें. वहीं कुछ ऐसी ऐप्स भी होती है जिनके इस्तेमाल से फोन ज्यादा गरम हो जाता है और फटने का डर बना रहता है.

 

न बड़ी स्क्रीन, न कैमरा और इंटरनेट, फिर भी कीमत 40 लाख रूपए

चीन के सरकारी अखबार ने बताया ट्रंप को दुनिया के लिए खतरा

कश्मीर मुद्दे पर अमरीका की राय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -