मोबाइल गेम्स और ऐप्स ले रहे बच्चों की जान, रहें सावधान
मोबाइल गेम्स और ऐप्स ले रहे बच्चों की जान, रहें सावधान
Share:

ब्लू व्हेल, पोकेमोन, PUBG,Vmate जैसे सैकड़ों एप और गेम्स आजकल इंटरनेट पर मौजूद हैं। ये गेम्स और ऐप्स जहाँ बच्चों और युवाओं को पंगु बना रहे हैं, वहीं उनके जीवन पर भी एक बड़ा खतरा बनकर सामने आए हैं। बीते कुछ समय में सेल्फी के कारण मौत होने जैसी कई ख़बरों से मीडिया भरा हुआ था। इसके बाद ब्लू व्हेल, पोकेमोन जैसे गेम्स ने कई लोगों की जान ली। अभी हाल की ही एक घटना के अनुसार, एक बच्चा TikTok एप यूज़ करता हुआ, मंगलसूत्र और चूड़ी पहनकर फांसी पर झूल गया।
 
ये बात समझ से परे है कि आज तकनीक की अंधी दौड़ में हम अपनी ही जान के दुश्मन बनते जा रहे हैं, लेकिन फिर भी इनसे कुछ सबक लेने  को तैयार नहीं हैं। आज जब कोई छोटा बच्चा रोता है तो उसे मोबाइल दिखाकर ही बहलाया जाता है, क्या बच्चे को बहलाने का यही एक तरीका बचा है। क्यों हम उस नन्ही से जान को अभी से ऐसी चीज़ों की तरफ ले जाते हैं, जो आने वाले समय में उनकी ही जिंदगी पर भारी पड़ जाए।

वैज्ञानिक भी कह चुके हैं कि सेल फ़ोन में से ऐसी रेडिएशन्स निकलती है, जिससे कैंसर होने का खतरा रहता है, उस पर ऐसे गेम और ऐप्स ने खतरा और बढ़ा दिया है। अब ये हम पर निर्भर करता है कि हम सिर्फ ऐसी ख़बरों को पढ़कर आगे बढ़ जाते हैं, या फिर इस गंभीर खतरे को भांपकर कोई कदम उठाते हैं।

योगा करते हुए सपना ने शेयर की तस्वीर और फैंस को दी ऐसी नसीहत

इंटरनेशनल योगा डे पर कोमोलिका ने दिखाया अपने योगा का जादू

योग दिवस : जवानों संग आर्मी डॉग ने भी किया योग, जमकर देखीं जा रही तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -