जम्मू के पांच जिलों में फिर शुरू हुईं मोबाइल सेवा, घाटी में सामान्य हो रहे हालात
जम्मू के पांच जिलों में फिर शुरू हुईं मोबाइल सेवा, घाटी में सामान्य हो रहे हालात
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 हटाए जाने के बाद प्रदेश में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों में धीरे-धीरे ढील दी जा रही है, जिससे वहां के हालात सामान्‍य हो रहे हैं। फिलहाल जम्मू क्षेत्र के पांच जिलों- डोडा, किश्‍तवाड़ा, रामबन, राजौरी और पूंछ में फिर से मोबाइल फोन सेवा आरंभ कर दी गई है। यहां 5 अगस्त के बाद से मोबाइल फोन सेवाएं स्थगित कर दी गई थीं।

इससे पहले बुधवार को ही जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने ऐलान किया था कि सरकार कुपवाड़ा और हंदवाड़ा जिलों में मोबाइल फोन शुरू करने जा रही है। इसके अलावा उन्होंने दावा किया था कि फोन और इंटरनेट का इस्तेमाल लोगों द्वारा कम किया जाता है, जबकि इसका अधिकतर इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा किया जाता है।

उन्होंने कहा है कि, "यह हमारे खिलाफ इस्तेमाल किया जाने वाला एक किस्म का हथियार है, इसलिए हमने इसे रोक दिया है। धीरे-धीरे सेवाएं फिर से आरंभ की जाएंगी।"  आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से घाटी में सुरक्षा के तौर पर कुछ प्रतिबन्ध लगा दिए गए थे, जो अब हालत सामान्य होने के बाद हटाए जा रहे हैं । 

मंदी की मार से परेशान साबुन की कंपनियों ने घटायी कीमत

यूपी सरकार की इस नीति से राज्य मेें सृजित होंगे 20 हजार रोजगार

इस दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी के सीईओ ने दान किए 36 करोड़ रुपये के शेयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -