अलवर: गौ तस्करी के आरोप में एक और हत्या
अलवर: गौ तस्करी के आरोप में एक और हत्या
Share:

अलवर: मोब लीचिंग की घटनाओं में एक और मामला जुड़ गया है, यह घटना राजस्थान के अलवर में हुई है, यहाँ एक शख्स को गौ तस्करी के शक में भीड़ द्वारा पीट-पीट के मार डाला गया.  रामगढ़ थाना क्षेत्र के लालवंडी गांव में यह घटना घटी है. हरियाणा के कोलगांव का रहने वाला अकबर खान 2 गायों को लेकर जा रहा था. इसी पर अफवाह फ़ैल गई कि अकबर जो तस्करी कर रहा है, जिस पर गुस्साई भीड़ ने मिलकर उसकी हत्या कर दी. 

आरोपियों के स्वागत के बाद जयंत ने कहा मेरा रिकॉर्ड साफ...

हालाँकि अभी तक ये साफ़ नहीं हो पाया है कि अकबर गायों को तस्करी के लिए ही ले जा रहा था या मामला कुछ और था. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा दिया है, साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है. गौरतलब है कि इस तरह की घटनाओं में पिछले कुछ समय से काफी बढ़ोतरी हुई है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए कहा था कि कोई भी अपने हाथ में कानून नहीं ले सकता है, देश में भीड़तंत्र की इजाजत नहीं दी जा सकती है.

मॉब लिंचिंग पर SC का फैसला

यह मामला सदन में भी उठाया गया है, सदन में भी पीएम नरेंद्र मोदी ने इस तरह की घटनाओं की कड़ी निंदा की है, साथ ही राज्य सरकारों से इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश भी दिए हैं. देश की शीर्ष अदालत ने भी राज्य सरकारों को हिदायत देते हुए कहा है कि राज्य सरकारें लीचिंग रोकने सम्बन्धी गाइडलाइन्स 4 हफ्ते के भीतर लागू करे. 

मॉब लिंचिंग : जयंत की सफाई, दोषियों को मिले सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -