मॉब लिंचिंग: देवेंद्र फडणवीस की अपील
मॉब लिंचिंग: देवेंद्र फडणवीस की अपील
Share:

मॉब लिंचिंग पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि जनता को अफवाहों पर विश्वास नहीं करना चाहिए. उन्होंने नागरिकों को इस बात का आश्वासन दिया है कि धुले में हुई मॉब लिंचिंग की घटना के पीछे जिन लोगों का हाथ है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मॉब लिंचिंग का यह मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजा जाएगा.

 दो दिन पहले ही महाराष्ट्र के धुले जिले में भीड़ ने बच्चा चोर होने के शक में पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. वहीं सोमवार को मालेगांव में इसी तरह की अफवाह पर भरोसा कर चार लोगों को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. देश भर में इसी तरह के मामले बढ़ते जा रहे है. महाराष्ट्र सीएमओ के आधिकारिक ट्वीट में सोशल मीडिया पर फैल रहे अफवाहों को रोकने  और लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए साइबर सेल को सक्रिय करने की बात कही गई है.

पिछले कुछ दिनों में वॉट्सऐप मैसेज की अफवाहों के चलते देश के कई हिस्‍सों में लोगों को मार डालने की घटनाएं सामने आई हैं. झारखंड, त्रिपुरा, उत्‍तर प्रदेश में मिलकर फर्जी वॉट्सऐप मैसेज के चलते एक साल में 29 लोगों की हत्याएं भीड़ ने कर दी है. सरकार ने इसके खिलाफ वाटस अप को तलब किया है.  

झारखण्ड: गौ-हत्या के शक में हत्यारों के समर्थन में केंद्रीय मंत्री

बच्ची को किडनैप कर रेप का था प्लान, भीड़ ने पकड़ कर पीटा

मॉब लिंचिंग के पीछे विदेशी ताकतें-बिप्लब देब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -