300 मगर मौत के घाट, जानिए क्या रही बात
300 मगर मौत के घाट, जानिए क्या रही बात
Share:

कभी कभी इंसान ऐसे हरकतें कर गुजरता है कि उसे इंसान कहने में शर्म आने लगती है, इंडोनेशिया के सर्रोग प्रान्त में भी ऐसा ही कुछ हुआ, जहा भीड़ ने एक व्यक्ति की मौत का बदला लेने के लिए 300 मगरमच्छों को मौत के घाट उतार दिया. पुलिस और संरक्षण अधिकारियों ने बताया कि यह व्यक्ति अपने पशुओं के चारे के लिए घास ढूंढने गया था, पर पैर फिसलने से वह मगरमच्छों के एक बाड़े में गिर गया.

अधिकारीयों ने बताया कि मृतक सुगिटो के पैर को एक मगरमच्छ ने काट लिया था और एक दूसरे मगरमच्छ से टकराने के कारण उसकी मृत्यु हो गई. शनिवार को उसका अंतिम संस्कार करने के लिए जमा हुई भीड़ ने अंतिम संस्कार के बाद अचानक रौद्र रूप धारण कर लिया और 300 मगरमच्छों को मार डाला. इस बात कि सुचना जब अधिकारीयों को मिली तो उन्होंने मौके पर पहुँच कर स्थिति को नियंत्रित किया.  स्थानीय संरक्षण एजेंसी के प्रमुख बसर मनुलांग ने कहा कि उन्हें बताया गया था कि फार्म मुआवजा देने को तैयार है.

लेकिन भीड़ इस बात को नहीं मानी और खेती के काम आने वाले हथियारों को लेकर ही फार्म में घुस गए और छोटे से लेकर बड़े तक लगभग 300 मगरमच्छों को मार डाला. हालाँकि पुलिस ने कुछ लोगों के खिलाफ आपराधिक आरोप भी तय किए है. आपको बता दें कि इंडोनेशिया द्वीपसमूह में मगरमच्छों को संरक्षित जीव माना जाता है और इनकी कई प्रजातियों का संरक्षण किया जाता है. लेकिन इस घटना के बाद एक सवाल यह उठता हैं, के मगरमच्छ ने तो अपनी पाशविक प्रवृत्ति के अनुसार अपने बाड़े में आए सुगिटो पर हमला किया था, लेकिन भीड़ तो ईश्वर की सर्वश्रेष्ठ रचना मनुष्यों की थी ? 

यह भी देखें:- 

यहाँ बच्चो के दांत टूटने पर उन्हें मिलते हैं पैसे

WORLD EMOJI DAY: भारतीयों को सबसे ज्यादा पसंद है यह इमोजी

लाइव मैच के दौरान किया प्रोपोज़ वीडियो वायरल

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -