'मो सरकार' पहल नए शासन मॉडल की और जानकारी प्रदान करती है : नवीन पटनायक
'मो सरकार' पहल नए शासन मॉडल की और जानकारी प्रदान करती है : नवीन पटनायक
Share:

भुवनेश्वर : मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज 'मो सरकार' परियोजना की समीक्षा के दौरान कहा कि इसने राज्य के प्रशासनिक ढांचे को एक नया प्रतिमान दिया है। पटनायक ने सभी एजेंसियों से इस पहल में अधिक से अधिक लोगों को शामिल करने का आग्रह किया और सिफारिश की कि नियमित रूप से इसकी बारीकी से निगरानी की जाए। 

2 अक्टूबर, 2019 को मुख्यमंत्री ने 'मो सरकार' कार्यक्रम शुरू किया।

पटनायक ने कहा, ओडिशा ने पिछले दो दशकों में महत्वपूर्ण विकास किया है, और राज्य विभिन्न क्षेत्रों में एक मॉडल बन गया है।  उन्होंने कहा कि दो साल पहले शुरू हुए 'मो सरकार' कार्यक्रम ने राज्य की प्रशासनिक प्रणाली को एक नया मॉडल दिया है।  उन्होंने कहा, मो सरकार ने सरकार और सरकारी संस्थानों के बारे में लोगों की धारणाओं को नाटकीय रूप से बदल दिया है। उन्होंने आगे कहा कि यह सरकार और लोगों के बीच विश्वास स्थापित करने में भी सफल रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सार्वजनिक टिप्पणियों के जवाब में कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए व्यापक व्यवहारिक परिवर्तन की आवश्यकता थी, जिसे उन्होंने पूरा करने का दावा किया था।

पटनायक ने यह कहते हुए अपनी खुशी व्यक्त की कि इस कार्यक्रम के लिए प्रशासनिक प्रक्रिया अधिक साझेदारी-उन्मुख हो गई है, और इस प्रक्रिया के परिणामस्वरूप नागरिक सरकारी कार्यक्रमों में हितधारक बन गए हैं। उन्होंने कहा कि इस दिशा में काम करना जारी रखकर समानता और न्याय पर स्थापित एक समावेशी समाज विकसित किया जा सकता है।

गर्मियों में जा रहे हैं घूमने तो इन जगहों को करें इग्नोर वरना फंस जाएंगे आप

दिल्ली-UP में चढ़ेगा पारा, केरल में समय से पहले आएगा मानसून

आज से आरंभ होगा देश का सबसे बड़ा ‘ड्रोन महोत्सव’, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -