मो. यूनुस कीस मानवतावादी सम्मान से सम्मानित हुए
मो. यूनुस कीस मानवतावादी सम्मान से सम्मानित हुए
Share:

भुवनेश्वर : ग्रामीण बैंक, बांग्लादेश के संस्थापक नोबेल पुरस्कार विजेता प्रो.मोहम्मद यूनुस को 11वे कीस मानवतावादी सम्मान से सम्मानित किया गया. शुक्रवार को कलिंगा इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी (कीट) ऑडोटेरियम में यह सम्मान समारोह आयोजित किया गया.

बता दें कि कलिंगा इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी (कीट) ऑडोटेरियम में हुए समारोह में कीट-कीस के संस्थापक सह राज्यसभा सांसद डॉ. अच्युत सामंत एवं कीट-कीस की अध्यक्ष सास्वती बल ने प्रो. मोहम्मद यूनुस को यह सम्मान प्रदान किया. इस अवसर पर मोहम्मद यूनुस ने कहा कि यह पुरस्कार पाकर वे खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. कीस कैंपस हमें डिजलीलैंड की तरह लग रहा है.

इस अवसर पर वहां मौजूद बच्चों को प्रो. यूनुस ने कहा कि जो आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है, वही सपना होता है। सपना देखो और उसे साकार करने के लिए प्रयास करो .एक न एक दिन सपना पूरा जरूर होता है. स्मरण रहे कि गत वर्ष कीस का मानवतावादी पुरस्कार तिब्बत के धर्मगुरु दलाई लामा को प्रदान किया गया था .2008 से कीस ने सामाजिक क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए यह सम्मान देना शुरू किया है..2008 से कीस ने  सामाजिक क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए यह सम्मान देना शुरू किया है.  यह संस्था गत आठ वर्षों में सामाजिक क्षेत्र में विशिष्ट योगदान देने वालों को सम्मानित कर चुकी है.

यह भी देखें

उड़ीसा में लू और आकाशीय बिजली गिरने से अभी तक 16 की मौत

कर्नाटक: नेपाल के मंदिरो से अंतिम हिन्दू कार्ड खेलना चाहते है मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -