TRAI का नया आदेश, अब MNP के लिए लम्बा इन्तजार नहीं
TRAI का नया आदेश, अब MNP के लिए लम्बा इन्तजार नहीं
Share:

अगर आप पिछले काफी समय से अपने मोबाइल नंबर को MNP करवाना चाहते हो और लंबी प्रोसेस की वजह से अगर आप इसे नही कर पा रहें हो तो अब आपके लिए एक रहत की खबर आई है. या इसे आप खुशखबरी भी कह सकते हैं. आपको बता दें कि हाल ही में भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) यानी TRAI द्वारा MNP प्रोसेस में एक बड़ा बदलाव किया गया है. जहां बताया जा रहा है कि अब इस प्रक्रिया को और भी आसान बना दिया गया है. 

अब माना जा रहा है कि ग्राहकों को 7 दिन का इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा अब MNP को लेकर नये नियम पर मुहर लगा दी गई है. अतः अब माना जा रहा है कि ग्राहकों को MNP के लिए लंबा इंतजार करने की आवश्यकता नही है. क्योंकि अब MNP करवाने वाले ग्राहक को अपने होम सर्किल के टेलिकॉम ऑपरेटर को बदलने के लिए महज 2 दिन का इन्तजार करना होगा. 

जानकारी यह भी है कि टेलिकॉम सर्किल में स्वीच के लिए 4 दिन का समय लगेगा. TRAI ने टेलिकॉम्यूनिकेशन मोबाइल नंबर प्रोटेबिलिटी रेग्यूलेशन 2018 के नाम एक नया नियम जारी किया है. अतः अब इस नियम के बदलाव के बाद ग्राहक आसानी से अपने नंबर को किसी भी नेटवर्क में आसानी से प्रोटेबिलिटी करवा सकेंगे. 

GOOGLE ने हिन्दुस्तान में लॉन्च की नई सेवा, अब यहां से खूब खरीदें सामान

यह है शाओमी का सबसे खूबसूरत स्मार्टफोन, इसकी हर एक चीज कर देगी खरीदने पर मजबूर

Samsung ने किया एक और बड़ा धमाका, Notebook 9 Pen दो वेरिएंट्स में लाँच

हिन्दुस्तान में महज 6 हजार रु के साथ पेश हुआ यह दमदार स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -