तमिलनाडु के विधानसभा चुनाव में एमएनएम प्रमुख कमल हासन को मिली हार

May 03 2021 09:21 AM
तमिलनाडु के विधानसभा चुनाव में एमएनएम प्रमुख कमल हासन को मिली हार

अभिनेता-राजनीतिज्ञ और मक्कल नीडि माईम के प्रमुख कमल हासन ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021 में लड़ा। कमल तमिलनाडु में कोयंबटूर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे थे, जहां वह रविवार को विधानसभा सीट हार गए थे। एमएनएम प्रमुख कमल हासन और बीजेपी उम्मीदवार वनाथी श्रीनिवासन की गर्दन की लड़ाई ने चुनाव देख रहे लोगों की सराहना की।

शुरुआती रुझानों से पता चला है कि कमल हासन सीट से आगे चल रहे थे, लेकिन मतगणना में देर से भाजपा उम्मीदवार 1540 मतों के अंतर से आगे रहे और जीत हासिल की। हालांकि, हासन लगभग 33.26 प्रतिशत सुरक्षित हैं, जबकि भाजपा के उम्मीदवार श्रीनिवासन ने कुल मतों का 34.38 प्रतिशत हासिल किया। DMK के नेतृत्व वाले गठबंधन ने राज्य विधानसभा चुनावों में जोरदार जीत दर्ज की। अभिनेता से राजनेता बने इस व्यक्ति ने बाद में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उन सभी लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने उन्हें और उनकी पार्टी को वोट दिया था।

इस बीच, MNM प्रमुख ने भी DMK अध्यक्ष एमके स्टालिन को उनकी जीत पर बधाई दी। "एमके स्टालिन को बड़ी सफलता के लिए हार्दिक बधाई।" इसके साथ ही बीजेपी उम्मीदवार वनाथी श्रीनिवासन ने भी ट्विटर पर लोगों का समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया। चुनाव आयोग के अनुसार, DMK ने 103 सीटों पर जीत हासिल की है। AIADMK ने भी 54 सीटें जीती हैं और 13 पर आगे चल रही है, जबकि उसकी सहयोगी बीजेपी तीन सीटों पर है और है एक सीट पर अग्रणी। डीएमके के सहयोगी के रूप में चुनाव लड़ रही कांग्रेस ने 10 सीटें जीती हैं और 8 सीटों पर आगे चल रही है।

तेलंगाना राज्य के वन मंत्री एलोला इंद्रकरण रेड्डी ने मुसलमानों से किया ये आग्रह

भेल ने सांगानेरी अस्पतालों को की मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति

तेलंगाना राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने की कोविड केंद्र में जल्दबाजी न करने की अपील