बाबा रामदेव के पीछे पड़ी MNC कंपनीयां

Feb 01 2016 06:49 PM
बाबा रामदेव के पीछे पड़ी MNC कंपनीयां

नई दिल्ली: योग गुरू बाबा राम देव पर इन दिनों एक के बाद एक हमले होते जा रहे हैं। दरअसल पुत्र जीवक औषधी को लेकर नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद अब बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के उत्पाद पतंजलि घी को लेकर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। उन्हें बदमान करने की कोशिश की जा रही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। लेकिन मल्टिनेशनल कंपनी द्वारा लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। बहुराष्ट्रीय कंपनियां पतंजलि के उत्पादों की बिक्री बढ़ने से डर रही हैं।

बाबा राम देव ने अपनी बात को लेकर पतंजलि घी को मिली अनुमति और क्लीन चिट के बारे में जानकारी दी। उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि लोग सवाल करते हैं कि पतंजलि घी को लेकर सवाल उठाए जाते हैं कि आखिर गाय के दूध का उत्पादन बड़े पैमाने पर किस तरह से होता है तो उन्होंने कहा कि इस बारे में वे जानकारी दे सकते हैं। 

पतंजलि द्वारा गौशालाओं का निर्माण किया गया है आगे और गौशालाओं का निर्माण किया जाएगा। उनका कहना था कि पतंजलि अपने उत्पाद में शुद्धता का ध्यान रखता है। उनका कहना था कि उनके उत्पाद को बदमान करने का प्रयास किया जा रहा है।