इस तरह आप भी 'लुकचुप एप' से कमा सकते हैं पैसे, जानिए इसकी सभी जानकारियां
इस तरह आप भी 'लुकचुप एप' से कमा सकते हैं पैसे, जानिए इसकी सभी जानकारियां
Share:

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि आजकल लोग रोजगार के लिए इधर उधर भटकने के बजाय सोशल मीडिया कंपनी का सहारा लेते हैं। ऐसे में यह एक जरिया बन चुका है जो लोगों को रोजगार उपलब्ध करवा रहा है। वैसे आपको जानकारी के लिए बता दें कि अब तक जो भी कंपनियां रोजगार उपलब्ध करवा रहीं हैं वह विदेशी ही है और वह सभी कंपनियां दुनिया के सबसे ज्यादा देशो में अपना नेटवर्क फैलाकर लोगो को जोड़कर रोजगार भी दे रही है और पैसे भी कमाने का काम कर रहीं हैं। आज के समय में हर दूसरा युवा व्यक्ति सोशल मीडिया के क्षेत्र में अपनी किस्मत चलाने के लिए आगे भागने की कोशिश कर रहा है। इसी सोशल मीडिया में कई रोजगार एप्स के साथ अब एक और एप जुड़ गया है जिसका नाम है "लुकचुप"। यह एप सचिन सिसोदिया और शैलेन्द्र उपाध्याय की कंपनी मेगा माइंड ट्रैकर कंसल्टेन्सी सॉफ्टेक प्रायवेट लिमिटेड ने बनाया है और आप इसके द्वारा रोजगार आसनी से पा सकते हैं। इस एप से लाखों लोगों को अब तक रोजगार मिल चुका है और मिल रहा है। लुकचुप एप साल 2017 में भारत में लांच किया गया और इस एप के माध्यम से अब तक 25,000 से अधिक लोगों को रोजगार मिलने लगा है। आइए जानते हैं इस एप के बारे में।

''लुकचुप एप'' - आप इस एप को डाउनलोड करने के बाद इसके अंदर रिज्यूम बना सकते हैं और आप चाहे तो इसमें ब्लॉग बनाकर कमाई कर सकते हैं। इसी के साथ आप इस एप में फोटो एडिट कर सकते हैं और इसी के साथ आप इस एप की मदद से असंख्य दोस्तों को जोड़ सकते हैं जो फेसबुक में लिमिटेड ऑप्शन है। इसी के साथ आपको बता दें कि यह एप पूरी तरह से फ्री है और इसके जरिये आप कोई सा भी सोशल मीडिया एप चला सकते हैं। वैसे तो आपको अन्य सोशल मीडिया डाउनलोड करने के लिए अधिक डाटा इस्तेमाल होता होगा लेकिन आप चाहे तो लुक छुप के अंदर ही लगभग सभी अन्य सोशल मीडिया एप्स, वेबसाइट्स चला सकते हैं। आपको बता दें कि लुक चुप 3 वर्जन उपलब्ध है।

अब बात करें मेगा माइंड ट्रैकर कंसल्टेन्सी सॉफ्टेक प्रायवेट लिमिटेड की तो इसे 14 नवंबर 2017 को निगमित किया गया और यह एक निजी कंपनी के रूप में स्थापित हुई है। इस कंपनी के निर्देशक शैलेंद्र उपाध्याय, सचिन सिसोदिया और नीलम उपाध्याय हैं और इसका मुख्य हेडक्वार्टर इंदौर में है। यह कंपनी आईटी आधारित है और इस कंपनी ने अपना नेटवर्क सोशल मीडिया से लेकर डिजिटल मीडिया तक फैलाया हुआ है। इस कंपनी का उद्देश्य है रोजगार अनुपात देना,बढ़ाना और इसी के साथ देश से बेरोजगारी का नामोनिशान खत्म कर देना। मेगा माइंड ट्रैकर कंसल्टेन्सी सॉफ्टेक प्रायवेट लिमिटेड भारत भर में 400 से अधिक शहरों में अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं और 15,000 से अधिक नागरिकों को यह रोजगार देते हैं। आज के समय में यह कंपनी लोगों को आर्थिक सहायता और सामाजिक लाभ देने का एक लक्ष्य बना चुकी है और इसी के साथ यह लोगों के बेहतर भविष्य के लिए और देश को विश्व स्तर पर आगे ले जाने के लिए काम करने में लगी हुई है। कंपनी ने इस साल यानी 2019 में 3 और परियोजनाएं शुरू की हैं जिनके नाम एयरवर्ल्ड, मेकटेक एंड जस्ट सॉल्यूशन है।

MMTS ने भारत भर में अपने व्यापार नेटवर्क को बढ़ाने के लिए दिन-रात काम किया है और वर्तमान में यह कंपनी भारत में 27 राज्यों में काम कर रही है। इस कंपनी के निर्देशक डिस्कवरी, डिफाइनिंग और डिप्लॉय करने वाली चीजों पर विश्वास करते हैं जो आज से पहले कभी नहीं किए गए है। इसी के साथ सभी का लक्ष्य भारत सरकार द्वारा डिजिटल इंडिया अभियान के बाद भारत को डिजिटल बनाना और जॉब सीकर्स के बजाय जॉब प्रोवाइडर बनाने का है।

इनकी पहल में अब तक-

Lookchup – भारत का अपना सोशल मीडिया एप (www।lookchup।com)

Airworld – एक एयरलाइन सर्विस प्रोजेक्ट (www।airworld।in)

MekTek - मैकेनिक सुविधा

LC Yoga – स्वस्थ्य के लिए

Just Solution – DMIT - मस्तिष्क का मानचित्रण प्रक्षेपण और परामर्श की सेवाएं, शामिल हैं।

Airtel का ये पैकेज देगा Jio Postpaid Plus को कड़ी टक्कर, जानिए पूरा ऑफर

Motorola One Action स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

Tata Sky ने कीमत में की कमी, अब सिर्फ 1,499 रुपये में कर पाएंगे ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -