कर्नाटक के पूर्व कुलपति कलबुर्गी के अंतिम संस्कार में जमकर हंगामा

Aug 31 2015 02:17 PM
कर्नाटक के पूर्व कुलपति कलबुर्गी के अंतिम संस्कार में जमकर हंगामा

धारवाड़: कर्नाटक के विद्वान और यहां के विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति एमएम कलबुर्गी की हत्या कर दी गई। दरअसल उनके आवास के बाहर ही उन्हें गोलीमार दी गई। इस हमले को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने हमलावरों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है वहीं लोगों ने उनके अंतिम संस्कार के दौरान जमकर हंगामा किया और आरोपियों को पकड़ने की मांग की। 

मिली जानकारी के अनुसार हम्पी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डाॅ. कलबुर्गी जब धारवाड़ स्थित घर पर बेल बजने पर दरवाजा खोलने उठे और उन्होंने दरवाजा खोला तो दरवाजा खोलते ही उनके सीने और सिर पर हमलावर ने हमला कर दिया। इस दौरान धरवाड़ पुलिस के अधिकारी ने कहा कि हमला करने वाले बाईक पर सवार थे। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। मामले में जांच के लिए 6 सदस्यीय जांच दल का गठन किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि 77 वर्षीय कलबुर्गी को कई बार जान से मारे जाने की धमकी दी गई यही नहीं उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस द्वारा एक गनमैन उपलब्ध करवाया गया था लेकिन करीब पंद्रह दिन पहले डाॅ. कलबुर्गी ने ही आवेदन देकर गनमैन की सेवा की आवश्यकता नहीं होने की बात कही थी। दरअसल हिंदू दक्षिणपंथी उन्हें हिंदूत्व का विरोधी मानते थे। उनके लेख और विचारों से हिंदू दक्षिणपंथी सहमत नहीं थे। उन्हें साहित्य अकादमी पुरस्कार भी दिया जा चुका है।