जेल में बंद विधायक जाना चाहते हैं विधानसभा

धनबाद। झारखंड के धनबाद में मंगलवार को अपर जिला व सत्र न्यायाधीश सप्तम, सत्य प्रकाश के न्यायालय में झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह की ओर से आवेदन दिया गया है। उन्होंने विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भाग लेने की अनुमति मांगी है। विधानसभा का शीतकालीन सत्र 12 दिसंबर से 15 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। गौरतलब है कि, भाजपा विधायक संजीव सिंह पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह सहित 4 लोगों की हत्या के मामले में रांची की होटवार जेल में बंद हैं।

इस मामले में अधिवक्ता देवीशरण सिन्हा और जावेद ने बहस की, जिसमें अभियोजन से लोक अभियोजक टीएन उपाध्याय ने अपना पक्ष सामने रखा। न्यायालय ने विधायक, संजीव सिंह को विधानसभा की कार्रवाई में शामिल होने की अनुमति दी। इसके साथ ही, दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 207 को लेकर होने वाली सुनवाई के लिए, 11 दिसंबर की तारीख तय की। यह धारा विधायक संजीव सिंह पर 16 अगस्त को दायर की गई थी।

न्यायालय ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई की। वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिन अभियुक्तों की पेशी हुई, उनमें शूटर्स डबलू मिश्रा, धनजी, जैनेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सिंह,संजय सिंह, अमन सिंह, सागर उर्फ शिबू, चंदन सिंह उर्फ रोहित सिंह, सोनू उर्फ कुर्बान अली शामिल हैं।

इस मामले में, विनोद सिंह को भी पेश किया गया। कोयला व्यवसायी सुरेश सिंह हत्याकांड की सुनवाई मंगलवार को अपर जिला व सत्र न्यायाधीश ग्यारह एसके पांडेय की अदालत में हुई। अदालत ने केस के मुख्य अभियुक्त शशि सिंह को फरार घोषित कर केस अभिलेख को रिकॉर्ड रूम में जमा करने का आदेश दिया। इस मामले में दूसरे, अभियुक्त की सुनवाई के लिए, 16 दिसंबर का दिन तय किया गया था।

राहुल गांधी 'बाबर भक्त' और 'खिलजी के रिश्तेदार' : बीजेपी

ओखी के चपेट में नहीं आएगा गुजरात - मौसम विभाग

बड़े पैमाने पर भाजपा नेताओं की जमानत जब्त

 

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -