बिहार में एनडीए के दो नवनिर्वाचित विधायकों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ
बिहार में एनडीए के दो नवनिर्वाचित विधायकों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ
Share:

पटना : एनडीए के दो नवनिर्वाचित विधायकों से सोमवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली। नवादा से जदयू के नवनिर्वाचित विधायक कौशल यादव और डेहरी से जीते भाजपा विधायक सत्यनारायण सिंह को विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने अपने अध्यक्षीय कक्ष में शपथ दिलायी। 

अदालत से रॉबर्ट वाड्रा को नहीं मिली इजाजत, जाना चाहते थे लंदन

इस तरह हुआ कार्यक्रम 

जानकारी के अनुसार सुबह 10 बजे विधानसभा के नए विस्तारित भवन में आयोजित शपथग्रहण समारोह मे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार, पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा, जदयू विधानपार्षद संजय गांधी व भाजपा के मुख्य सचेतक अरुण सिन्हा शामिल हुए। पिछले दिनों लोकसभा के साथ ही दोनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए हुए उपचुनाव में कौशल यादव और सत्यनारायण सिंह विजयी हुए हैं। नवादा में 11 अप्रैल को जबकि डेहरी में 19 मई को चुनाव हुए थे। 

VIDEO: विधायक की सरेआम गुंडागर्दी, सड़क पर महिला को लात-घूंसो से पीटा

फिलहाल ऐसी है स्तिथि 

बता दें डेहरी और नवादा दोनों ही सीटों पर 2015 में राजद की जीत हुई थी। पर, इस उपचुनाव में जदयू ने नवादा और भाजपा ने उससे डेहरी सीट छीन ली है। दोनों विधायकों के शपथ लेने के बाद विधानसभा में एनडीए की संख्या में बढ़ोतरी हो गयी है और जदयू की सदस्य संख्या 70 जबकि भाजपा की सदस्या संख्या 54 हो गयी है। इस लोकसभा चुनाव में जदयू के चार विधायकों दिनेश चन्द्र यादव, गिरिधारी यादव, कविता सिंह और अजय मंडल की जीत के बाद विधानसभा में जदयू के सदस्यों की संख्या घटकर 67 रह गयी थी। लेकिन, रालोसपा के दो विधायकों के जदयू में आने के बाद इनकी संख्या फिर बढ़कर 69 हो गयी थी। नवादा में जीत के बाद यह संख्या अब 70 हो गयी है। 

फ्रेंच ओपन : क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिक ने किया प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश

रॉ चीफ और IB हेड के साथ बैठक ले रहे अमित शाह, इन मुद्दों पर हो रही चर्चा

ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में इन खिलाड़ियों ने किया पदकों पर कब्जा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -