गुजरात में Ford के बेरोज़गार कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन, जिग्नेश मेवानी बोले- करेंगे बड़ा आंदोलन
गुजरात में Ford के बेरोज़गार कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन, जिग्नेश मेवानी बोले- करेंगे बड़ा आंदोलन
Share:

अहमदाबाद: Ford India ने भारत से अपना कारोबार समेटने का ऐलान कर दिया है. कंपनी चरणबद्ध तरीके से अपने तमिलनाडु और गुजरात की फैक्ट्री बंद करने जा रही है. इससे इन फैक्ट्री में नौकरी करने वाले 3,000 से ज्यादा कर्मचारियों की नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है. इसी को लेकर Ford India कंपनी के बेरोजगार हुए 1,600 से ज्यादा कर्मचारी गुजरात की सड़कों पर रोज़गार की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका साथ देने के लिए वडगाम से निर्दलीय MLA जिग्नेश मेवानी भी पहुंच गए.
 
Ford के बेरोज़गार हुए कर्मचारियों की मांग का समर्थन करते हुए MLA जिग्नेश मेवानी ने कहा है कि सरकार या कंपनी इन लोगों को रोज़गार मुहैया कराए. नहीं तो वो इन बेरोज़गारों को लेकर एक बड़ा आंदोलन करेंगे. Ford India के कर्मचारी कंपनी के गुजरात के साणंद प्लांट के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस प्रदर्शन में जिग्नेश मेवानी भी शामिल हुए. मौके पर पहुंचकर उन्होंने आंदोलन कर रहे कर्मचारियों से बातचीत भी की और इस प्रदर्शन में उनके साथ होने की बात कही.

प्रदर्शन करने वालों में शामिल Ford के एक कर्मचारी अनिल सिंह जाला ने कहा कि वो विगत सात वर्षों से फैक्ट्री में काम कर रहे हैं. कंपनी के अचानक प्लांट बंद करने के ऐलान के बाद अब उनके साथ-साथ यहां काम करने वाले अन्य कर्मचारियों के सामने रोज़गार का संकट पैदा हो गया है.

केरल में और भी ज्यादा घातक होता जा रहा है कोरोना, तेजी से बढ़ने लगी मरने वालों की संख्या

सरकार ने हाइड्रोजन सोसायटी रोडमैप के विस्तार को दस साल के लिए दी मंजूरी

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -