एमके स्टालिन ने डॉ हर्षवर्धन को लिखा पत्र, की ये मांग
एमके स्टालिन ने डॉ हर्षवर्धन को लिखा पत्र, की ये मांग
Share:

तमिलनाडु को टीकों के आवंटन में वृद्धि और सरकारी संस्थानों के लिए टीकों के उप-आवंटन को 90 प्रतिशत तक बढ़ाने की मांग करते हुए, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन को पत्र लिखा। सीएम स्टालिन का कहना है कि प्रति हजार जनसंख्या पर खुराक के मामले में अब तक तमिलनाडु के लिए आवंटन अन्य राज्यों में सबसे कम है। उन्होंने अतीत में अपर्याप्त आवंटन को ठीक करने के लिए एक करोड़ खुराक के आवंटन की अपनी पूर्व की मांग को भी दोहराया। 

उन्होंने इस मुद्दे पर प्रकाश डाला कि कैसे नई उदारीकृत टीका नीति के तहत टीकों का 25% आवंटन उनके द्वारा किए गए वास्तविक टीकाकरण की तुलना में काफी अधिक है। जहां तक तमिलनाडु का सवाल है, पूरी तरह से उपयोग की गई 1.43 करोड़ खुराक में से, निजी अस्पतालों ने केवल 6.5 लाख खुराक का उपयोग किया है, जो कि केवल 4.5% है। 

चालू माह में भी राज्य में प्रशासित 43.5 लाख खुराक में से निजी संस्थानों ने केवल 4.5 लाख खुराक का ही योगदान दिया है। सरकारी और निजी संस्थानों में मांग और आपूर्ति के बीच उपरोक्त बेमेल के परिणामस्वरूप एक ऐसी स्थिति पैदा हो गई है, जहां तमिलनाडु के निजी अस्पतालों में उनके पास लगभग 7-8 लाख खुराक उपलब्ध हैं, जो एक महीने के प्रदर्शन के बराबर है, जबकि सरकारी संस्थानों के पास बचा हुआ है। सिर्फ दो लाख खुराक जो उनके वर्तमान एक दिन के उपयोग से कम है।

दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का जताया आभार, जानिए क्यों?

टी-20 विश्व कप भारत से यूएई में किया जाएगा शिफ्ट: सौरव गांगुली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -