एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की, फुटवियर उद्योग के लिए पीएलआई योजना की मांग की
एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की, फुटवियर उद्योग के लिए पीएलआई योजना की मांग की
Share:

CHENNAI: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक बैठक की।

पीएम मोदी के सामने तमिलनाडु के सीएम द्वारा की गई मांगों में फुटवियर निर्माण क्षेत्र के लिए एक उत्पादन-लिंक्ड प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना की आवश्यकता, राज्य में एक रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) प्रयोगशाला की स्थापना शामिल है। सहमति के अनुसार पर्याप्त मात्रा में कोयले की आपूर्ति, और राज्यों के साथ उपकर और अधिभार का बंटवारा। प्रधान मंत्री के साथ अपनी चर्चा के दौरान, स्टालिन ने राज्य के विभिन्न अनुरोधों को रेखांकित करते हुए एक पेपर सौंपा।

स्टालिन ने कहा, तमिलनाडु राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फुटवियर क्षेत्र में एक प्रमुख खिलाड़ी है, जिसका राष्ट्रीय विनिर्माण उत्पादन का 26 प्रतिशत और राष्ट्रीय निर्यात का 45 प्रतिशत हिस्सा है। फुटवियर उत्पादन के लिए एक पीएलआई योजना मौजूदा खिलाड़ियों की उत्पादकता को बढ़ावा देगी और भारत को फुटवियर निर्यातकों के लिए पसंदीदा स्थान बनाएगी।

स्टालिन ने कहा कि पीएलआई प्रणाली इनपुट उत्पादों जैसे गहने, ज़िपर, तलवों, बकल और अलंकरण के लिए आयात प्रतिस्थापन में भी मदद करेगी। स्टालिन ने केंद्र सरकार को सलेम स्टील प्लांट से जुड़ी 1,507.23 एकड़ अधिशेष भूमि को हस्तांतरित करने के लिए प्रोत्साहित किया ताकि इसका उपयोग रक्षा औद्योगिक पार्क के लिए किया जा सके।

एयरटेल ने भारत में 5जी उपयोग के मामलों का पता लगाने के लिए टेक महिंद्रा के साथ गठजोड़ किया है

आखिर क्यों इलेक्ट्रिक वाहनों में लग रही है आग? जानिए इससे बचाव के तरीके

'फ्री शराब' पाने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़, साड़ी में बोतल छुपाकर महिलाओं ने लगाई दौड़

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -